Pulwama Encounter: जम्मू कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को ढेर कर दिया है. सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच फ्रेसीपुरा इलाके में गुरुवार (11 अप्रैल, 2024) की सुबह ही मुठभेड़ शुरू हो गई थी. 


पुलिस ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने पर सुरक्षा बलों ने दक्षिण कश्मीर जिले के राजपुरा इलाके के फ्रेसीपुरा गांव में घेराबंदी कर तलाश अभियान शुरू किया. उसने बताया कि आतंकवादियों के बलों पर गोलीबारी करने के बाद तलाश अभियान मुठभेड़ में बदल गया. 


पुलिस ने क्या कहा?
पुलिस ने कहा कि मुठभेड़ में आतंकवादी मारा गया. उसने बताया कि मारे गए आतंकवादी की पहचान का पता लगाया जा रहा है. कश्मीर जोन पुलिस ने सोशल मीडिया मंच एक्स एक पोस्ट में कहा, 'एक आतंकवादी का शव बरामद किया गया है.'






पुलिस ने कहा कि मुठभेड़ स्थल से हथियार, गोला-बारूद और आपत्तिजनक सामग्री बरामद की गई है. 






आए दिन हो रही है घुसपैठ की कोशिश
वहीं आए दिन आतंकी घुसपैठ करने की कोशिश करते हैं, लेकिन सुरक्षाबल इसे नाकाम कर देते हैं. उरी सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर शुक्रवार (5 अप्रैल) को ही सुरक्षाबलों ने घुसपैठ की कोशिश को नाकाम करते हुए दो आतंकी ढेर को ढेर कर दिया था. 


पिछले साल अक्टूबर में भी घुसपैठ की कोशिश को असफल किया गया था. इस दौरान भी दो आतंकवादी मारे गए थे. एक अधिकारी ने इसको लेकर कहा था, "सुरक्षा बलों ने दो एके सीरीज राइफलें, छह पिस्तौल और चार चीनी ग्रेनेड बरामद किए.''


इनपुट भाषा से भी.


ये भी पढ़ें- Kashmir on Alert: लोकसभा चुनाव से पहले ISI के टारगेट पर घाटी! हाई अलर्ट पर सुरक्षा बल और खुफिया एजेंसियां