ISI Targeting Jammu Kashmir: जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद-370 हटने के बाद पहली बार जम्मू-कश्मीर में आम चुनाव होने जा रहे हैं. ऐसे में घाटी में होने जा रहे लोकतंत्र के इस महापर्व में खलल डालने के लिए पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान और वहां पनाह लेकर बैठे आतंकवादी एक्टिव हो गए हैं.


खुफिया एजेंसियों के मुताबिक, पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI ने आतंक के नए गठजोड़ ISIS-लश्कर-इंडियन मुजहीद्दीन-अल बदर को इसकी जिम्मेदारी दी है. खुफिया रिपोर्ट पर यकीन करें तो पाक अधिकृत कश्मीर (POK) में लॉन्चिंग पेड पर मौजूद करीब 100 आतंकियों को हिंदुस्तान में घुसपैठ का आदेश दिया गया है.


ISI ने तैयार किए हैं कई प्लान  



  • यही नहीं, ISI ने घाटी में होने जा रहे लोकसभा चुनाव को फेल करने के लिए साजिश का ब्लूप्रिंट भी तैयार कर लिया गया है. आतंकियों ने इसके लिए कई प्लान बनाए हैं. इनमें से कुछ इस प्रकार हैं.

  • - घाटी में मौजूद स्लीपर सेल के जरिये लोगों को बरगलाना और जरूरत पड़ने पर धमाका करना.

  • - घाटी में वोटिंग पर्सेंटेज को पूरी तरह प्रभावित करना, जिसके बाद अंतरराष्ट्रीय पटल पर भारत की छवि को खराब किया जा सके.

  • - वोटिंग से पहले सरकारी कर्मचारियों और फ़ोर्स को टारगेट करना.

  • - अलग-अलग जगहों पर धमाके करके लोगों में दहशत का माहौल पैदा करना, ताकि वोटिंग पर्सेंटेज गिर सके.

  • - कश्मीर घाटी में मौजूद स्लीपर सेल तक ड्रोन और अन्य तरीकों से हथियार पहुंचाना.


घुसपैठ के दौरान मारे गए थे दो आतंकी 


बता दें कि शुक्रवार (5 अप्रैल, 2024) को सुरक्षाबलों ने जम्मू-कश्मीर में लोकसभा चुनाव की प्रक्रिया में गड़बड़ी फैलाने और हिंसा के मकसद से घुसपैठ कर रहे दो आतंकियों को बारामुला जिले के उड़ी सेक्टर में मार गिराया था. आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच कई घंटे तक मुठभेड़ चली थी. मारे गए आतंकवादियों के पास से दो असॉल्ट राइफलें, तीन मैगजीन, 95 कारतूस, चार ग्रेनेड और अन्य सामान बरामद हुआ था.


ये भी पढ़ें


Chinese Spy Ship: चीन के तीन जासूसी जहाज हिंद महासागर में क्या कर रहे हैं?