Jammu Kashmir Terrorist Attack: जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में (4, मई) को आतंकियों ने भारतीय वायुसेना के काफिले पर हमला किया था. इस हमले में सेना का एक जवान शहीद हो गया. इस बीच नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने आतंकी हमले पर प्रतिक्रिया दी और जवान की शहादत पर दुख जताया.


पुंछ आतंकी हमले और भारत-पाकिस्तान संबंधों पर फारूक अब्दुल्ला ने समाचार एजेंसी पीटीआई से बातचीत में कहा, ''मैं शहीद को श्रद्धांजलि देता हूं और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं. वे (अमित शाह) कहते थे कि आर्टिकल 370 आतंकवाद के लिए जिम्मेदार था. अब यह खत्म हो गया है, लेकिन आतंकवाद हमले अब भी जारी है. मुख्य समस्या भारत-पाकिस्तान के बीच तनाव है, दोनों देशों को एक-दूसरे से बात करनी चाहिए और मुद्दों को सुलझाना चाहिए.''


पुंछ आतंकी हमले में एक जवान शहीद


शनिवार (4, मई) को पुंछ जिले के शहसितार के पास आतंकवादियों ने भारतीय वायु सेना के काफिले पर हमला किया था. इस हमले में कई जवान घायल हो गए थे, जिसके बाद उन्हें इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया. हालांकि, इलाज के दौरान एक जवान शहीद हो गया. 






छिंदवाड़ा में रहता है शहीद विक्की पहाड़े का परिवार


शहीद जवान की पहचान विक्की पहाड़े के रूप में हुई है. वह मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा के रहने वाले थे. आतंकी हमले में विक्की गंभीर रुप से घायल हुए थे. उन्हें इलाज के दौरान अंतिम सांस ली. विक्की के परिवार में मातम पसर गया है.


यह भी पढ़ें- Poonch Terrorist Attack: पुंछ आतंकी हमले में छिंदवाड़ा का बेटा शहीद, घर के इकलौते बेटे थे कार्पोरल विक्की पहाड़े