Jammu Kashmir: दक्षिण कश्मीर के पुलवामा (Pulwama) ज़िले में रविवार को हुए आतंकी हमले की ज़िम्मेदारी पीपुल्स एंटी फासिस्ट फ्रंट (पीएएफएफ) ने ली है. जम्मू-कश्मीर पुलिस (Jammu and Kashmir Police) और सीआरपीएफ (CRPF) की संयुक्त नाका पार्टी पर किए गए हमले की ज़िम्मेदारी लेते हुए एक ऑडियो मैसेज जारी किया गया है जो कि ऐसा प्रतीत हो रहा है कि हमले को अंजाम देने वाले आतंकवादी ने अपने हैंडलर के साथ की गई बातचीत है.


बता दें कि इस हमले में सीआरपीएफ का एक असिस्टेंट सब-इंस्पेक्टर विनोद कुमार शहीद हो गए गए थे. सॉइल मीडिया पर वायरल 1 मिनट 36 सेकंड का यह ऑडियो संदेश कश्मीरी भाषा में है जिसमें हमले को अंजाम देने वाला आतंकवादी अपने हैंडलर से कह रहा हैं, "अस्सलाम वालेकुम भाईजान ठीक हैं आप? आप से राब्ता उस समय नहीं कायम करने का मौका नहीं मिल पाया क्योंकि उस समय हालात खराब थे. हमने जिस जगह की रेकी की थी जब हम कल वहां पहुंचे तो वो (सुरक्षाबल) वहां पर नहीं थे. उससे थोड़ी दूरी पर खड़े थे."


हमने फायरिंग कर दी...


ऑडियो में आगे कहा जाता है, "फिर हमें बागीचों के बीच से गुज़रते हुए वहां तक जाना पड़ा. बगीचों में घास काफी थी जिसकी मदद से हम उनके नज़दीक तक पहुंच पाए. यहां चार आदमी थे, एक खड़ा था जबकि बाकी नीचे बैठे थे. मैंने उन पर फायर कर दी. एक शख्स नीचे गिर गया जबकि बाकियों ने भागने की कोशिश की. हमने उन पर भी फायरिंग की. करीब 10-15 मिनट के दौरान 2-3 मैगज़ीन खाली कर दिए."


हम अपने ठिकाने पर पहुंच गए


गौरतलब है कि ऑडियो में आतंकवादी आगे यह कह रहा है, "हमें यह नहीं पता चल पाया कि उनका कितना नुक्सान हुआ है. अलबत्ता वहां से भागते समय हमने यह कोशिश की थी लेकिन उसमें उस समय हमें लगा कि हम खतरे में पड़ सकते हैं. इसलिए हम वहां से अपने ठिकाने पर पहुंच गए. हम सुरक्षित पहुंचे. हमें अपनी दुआओं में याद रखना."


यह भी पढ़ें.


UK PM Race: ब्रिटिश पीएम की रेस में ऋषि सुनक ने और मजबूत की दावेदारी, चौथे राउंड में भी 118 वोट के साथ रहे टॉप पर


Chinese Spy: चीन ने तैयार किया जासूसों का एक ग्लोबल नेटवर्क, दुनियाभर के देशों में चलाता है यह खतरनाक अभियान