Jammu Kashmir News: जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने राजौरी में अनुच्छेद 370 और 35A के हटाए जाने को लेकर एक बार फिर बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि अनुच्छेद 370 और 35A कानूनी तरीके से नहीं गया है. जायज तरीके से नहीं गया, बल्कि नाजायज तरीके से गया है.


राजौरी में एक सभा के दौरान उन्होंने कहा, "370 और 35A कानूनी तरीके से नहीं गया. जायज तरीके से नहीं गया बल्कि नाजायज तरीके से गया. डाकू जो चीज लूटकर ले जाता है वो उसकी नहीं होती, उसे वापस लाना होता है. दुनिया में कोई चीज़ नामुमकिन नहीं है."


महबूबा मुफ्ती ने कहा कि हमें निराश नहीं होना चाहिए. उन्होंने कहा कि मुझे यकीन है कि एक वक्त आएगा जब न केवल अनुच्छेद 370 और अनुच्छेद 35A (फिर से बहाल किया जाएगा) बल्कि सरकार ये कहने पर भी मजबूर होगी कि उन्होंने गलता किया था. और वो पूछेंगे कि हम जम्मू कश्मीर के लिए और क्या चाहते हैं.


केंद्र ने 5 अगस्त 2019 को खत्म किया था अनुच्छेद 


गौरतलब है कि 5 अगस्त 2019 को केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने जम्मू कश्मीर के लिए विशेष प्रावधान वाला अनुच्छेद 370 खत्म कर दिया था. इसके साथ ही सरकार ने जम्मू कश्मीर राज्य को विभाजित कर जम्मू कश्मीर और लद्दाख के रूप में दो केंद्र शाषित प्रदेश का गठन कर दिया था.


सरकार के इस कदम को लेकर पीडीपी अध्यक्ष अक्सर केंद्र पर हमलावर रहती हैं. बता दें कि केंद्र ने अनुच्छेद 370 हटाने के बाद जम्मू कश्मीर के तीन पूर्व मुख्यमंत्रियों समेत कई नेताओं को महीनों के लिए नज़रबंद कर दिया था. 



PAK vs NZ: सुरक्षा कारणों से पाकिस्तान-न्यूजीलैंड सीरीज रद्द, आज खेला जाना था पहला वनडे


Manoj Patil को खुदकुशी के लिए उकसाने के मामले में साहिल खान और तीन अन्य के खिलाफ मुंबई पुलिस ने केस दर्ज किया