Jammu And Kashmir Police: सुरक्षाबलों (Security Forces) को कुपवाड़ा (Kupwara) जिले के हंदवाड़ा (Handwara) में बड़ी सफलता मिली है. सुरक्षा एजेंसियों ने हंदवाड़ा इलाके में एक नाबालिग सहित तीन नए रिक्रूट आतंकियों को गिरफ्तार किया है. उनके कब्जे से हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया है. तीनों को इलाके में आतंकी हमले को अंजाम देने का काम दिया गया था.


जम्मू-कश्मीर पुलिस के अनुसार हंदवाड़ा स्थित फ्रूट मंडी क्रॉसिंग पर एक संयुक्त नाका चेकिंग अभियान के दौरान सुरक्षा बलों ने तीन युवकों को संदिग्ध हालत में देखा. चालान काटे जाने पर तीनों ने मौके से भागने की कोशिश की लेकिन सुरक्षा बलों की समय पर की गई कार्रवाई से उनको पकड़ लिया गया. गिरफ्तार लोगों की पहचान मंजूर अहमद कुमार, शौकत और एक नाबालिग के रूप में हुई है, जिसका नाम उजागर नहीं किया गया है क्योंकि उसकी उम्र का पता लगाया जा रहा है.


पकड़े गये आतंकियों के पास से बरामद हुआ ये सामान
तीनों की निजी जांच पर उनके पास से सुरक्षाबलों ने एक पिस्टल, एक पिस्टल मैगजीन, 7 गोलियां और दो हथगोले बरामद किए. पुलिस का कहना है कि प्रारंभिक जांच के बाद यह पता चला है कि तीन युवा लड़कों को हंदवाड़ा में आतंकवादी हमले करने, लोगों की जान लेने और घायल कर इलाके में शांति भंग करने का काम सौंपा गया था. 


पुलिस ने इन धाराओं के तहत दर्ज की एफआईआर
सुरक्षाबलों (Security Forces) द्वारा समय पर और त्वरित कार्रवाई ने आतंकवादियों के हमले को अंजाम देने से रोक दिया है. इस संबंध में थाना हंदवाड़ा में एफआईआर संख्या 213/2022 यू/एस 13 यूएपीए और 7/25 आर्म्स एक्ट (Arms Act) दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है.


Maharashtra Cabinet Expansion: कैबिनेट विस्तार पर चर्चा के लिए दिल्ली रवाना हुए फडणवीस, सीएम एकनाथ शिंदे की तबीयत नासाज


National Herald Case: 'मल्लिकार्जुन खड़गे से ईडी ने की पूछताछ', कांग्रेस नेता ने कहा- डरूंगा नहीं