Jammu Kashmir Police: जम्मू कश्मीर पुलिस (Jammu Kashmir Police) को शुक्रवार को बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने घाटी में लश्कर-ए-तैयबा (LeT) के बड़े ड्रग मॉड्युल (Drug Module) का भंडाफोड़ किया है. पुलिस ने नॉरकोटिक्स (Narcotics) के इस मॉड्यूल में शामिल लश्कर के चार आतंकियों को भी गिरफ्तार किया है. 


गिरफ्तार आतंकियों के पास से कई आपत्तिजनक सामग्रियों के अलावा खतरनाक सामान भी बरामद किए गए हैं. इनके पास से 3 ग्रेनेड, 2 AK-47 बंदूक सहित अन्य विस्फोटक पदार्थ बरामद किए गए हैं. 
जम्मू-कश्मीर पुलिस ने अपने आधिकारिक बयान में जानकारी दी है कि सीआरपीएफ और सेना के संयुक्त अभियान में लश्कर के चार सहयोगियों को गिरफ्तार किया गया. गिरफ्तार किए गए लश्कर के गुर्गों के कब्जे से आपत्तिजनक सामग्री, विस्फोटक, गोला-बारूद और अन्य वाहन बरामद किए गए हैं.






कितने लोग किए गए हैं गिरफ्तार
गिरफ्तार किए गए लोगों की पहचान यूनुस मंजूर वाजा, महबूब अहमद शेख, इरशाद अहमद गनी और मुजफ्फर अहमद भट के रूप में हुई है. ये चारों लोग बडगाम के ही रहने वाले हैं. शुरुआती जांच में पता चला है कि गिरफ्तार सहयोगी सक्रिय आतंकवादियों और संगठन के गुर्गों को नशीले पदार्थ बेचने से मिली आय को वितरित करते थे. जिससे घाटी में हो रही आतंकी गतिविधियों को मदद मिलती थी.


पुलिस ने बताया कि जांच में पता चला है कि ये मॉड्यूल नशीले पदार्थों के संग्रह के लिए आतंकियों के निर्देश पर काम कर रहा है. पुलिस ने आगे बताया कि जब्त किए गए पांच वाहनों को नशीले पदार्थों की बिक्री से प्राप्त धन को सुरक्षित रखने के इरादे से खरीदा गया है. 


पुलिस ने जब्त की ड्रग्स के पैसे से खरीदी गईं गाड़ियां
ये वाहन पैसे की जरूरत पड़ने पर बेचे जाने के इरादे से खरीदे गये थे. जब्त किए गए वाहनों में एक वैगन-R (Wagon R), दो ऑल्टो गाड़ियां (Alto), एक टाटा मोबाइल (Tata Mobile) और एक मोटर साइकिल शामिल है. पुलिस ने पकड़े गए लोगों के खिलाफ संबंधित धाराओं में मामला दर्ज कर लिया है. इस मामले में आगे की जांच जारी है.


 IAF Recruitment 2022: अग्निपथ योजना के तहत वायुसेना में भर्ती प्रक्रिया शुरू, अब तक इतने छात्रों ने किया रजिस्टर


Maharashtra Politics: संकट में उद्धव सरकार, NCP और कांग्रेस नियंत्रित विभागों में सरकारी प्रस्ताव जारी करने की मची होड़