Jammu-Kashmir: जम्मू कश्मीर के पुलवामा में शनिवार (10 दिसंबर) को जैश ए मोहम्मद (JeM) के आतंकी आशिक नेंगरू(Ashiq Nengroo) के घर को प्रशासन ने जमीदोंज कर दिया है. आतंकी का मकान सरकारी जमीन पर कब्जा करके बना हुआ था.  


जिला प्रशासन ने बताया कि पुलवामा के राजोपोरा की न्यू कॉलोनी में बना यह दो मंजिला मकान सरकारी जमीन पर बना था. इस कारण पुलिस की मौजदूगी में घर को गिराया गया. आतंकी आशिक नेंगरू पर 2019 में पुलवामा में सीआरपीएफ काफिले पर किए आतंकवादी हमले करने में शामिल था. 


कौन है आशिक नेंगरू 


अप्रैल 2022 में जैश ए मोहम्मद के कमांडर आशिक नेंगरू को केंद्र की मोदी सरकार ने कई आतंकी घटनाओं में शामिल होने के कारण आतंकवादी घोषित किया था. गृह मंत्रालय के मुताबिक नेंगरू जम्मू-कश्मीर में घुसपैठ करने वाले आतंकवादियों में शामिल है. साथ ही कई आतंकवादी हमले करने के लिए भी जिम्मेदार है. 


गृह मंत्रालय ने क्या कहा? 


गृह मंत्रालय ने बताया था कि आतंकी आशिक नेंगरू कश्मीर में एक आतंकवादी सिंडिकेट चला रहा है और क्षेत्र में आतंकवादियों को संगठित करने के लिए एक खतरनाक अभियान में लगा हुआ है. इसमें पाकिस्तान की ओर से उसकी मदद की जा रही है. 






द रेजिस्टेंस फ्रंट (TRF) ने  आतंकी आशिक नेंगरू को घर को गिराने का विरोध किया और अधिकारियों और पुलिस कर्मियों को गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दी. हालांकि, पुलिस अधिकारियों ने जैश-ए-मोहम्मद के संगठन टीआरएफ की धमकी पर कहा कि वो डरे हुए हैं. 


यह भी पढ़ें- जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा को लेकर MHA की हाई लेवल मीटिंग, टारगेट किलिंग से ड्रोन सप्लाई तक हर मुद्दे पर हुई चर्चा