Jahangirpuri Violence: जहांगीरपुरी अतिक्रमण विरोधी मुहिम में चल रहे बुलडोजर ने कुछ संगठनों को चंदा उगाही का भी मौका दे दिया है. 'बुलडोजर पीड़ितों' की मदद के नाम पर सोशल मीडिया पर क्राऊड फंडिंग वेबसाइट के जरिए चंदा उगाही का मामला सामने आया है. शाहीन बाग से चल रहे एनजीओ माइल्स टू स्माइल्स ने क्राऊड सोर्सिंग वेबसाइट केट्टो पर करीब एक करोड़ रुपए का चंदा जुटाया है. आईआईटियन आसिफ मुज्तबा के इस संगठन ने खरगोन, जहांगीरपुरी, रुड़की, हिम्मतनगर जैसे- इलाकों में हुई घटनाओं का हवाला देते हुए चंदा जमा किया है.


इससे पहले आसिफ का संगठन, दिल्ली में 2020 के दंगा पीड़ितों के नाम पर भी मदद जमा कर चुका हैं. साथ ही इस संगठन ने गाज़ियाबाद के लोनी में दंगा पीड़ित बच्चों के लिए एओ स्कूल भी शुरू किया है. इसके अलावा फैक्ट चैकिंग वेबसाइट आल्ट न्यूज़ के सह संस्थापक मोहम्मद ज़ुबैर ने भी ट्विटर पर उन लोगों के लिए क्राऊड फण्डरेजिंग करने की अपील की है जिनके घर और दुकानें हिंसा में टूटी हैं.

 

हनुमान जंयती के मौके पर हुई थी हिंसा







दरअसल दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में 16 अप्रैल को हनुमान जयंती जुलूस के दौरान दो समूहों के बीच झड़प के बाद पथराव किया गया और कई वाहनों को आग के हवाले कर दिया गया था. इसके बाद हुई हिंसा में आम नागरिक और कई पुलिस कर्मी जख्मी हो गए थे. जुलूस में कथित तौर पर तलवारें और हथियार भी लहराए गए थे.



ये भी पढ़ें:


Global Patidar Business Summit: पीएम मोदी आज वैश्विक पाटीदार व्यापार सम्मेलन का करेंगे उद्घाटन, जानें क्या है इस बार का विषय


ED Summons Bhavana Gawali: शिवसेना सांसद भावना गवली को ED का समन, अगले हफ्ते हाजिर होने के निर्देश