Jahangirpuri Violence: 16 अप्रैल को हनुमान जयंती के दिन शोभा यात्रा के दौरान दिल्ली के जहांगीरपुरी में हुई हिंसा मामले में दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच ने 2 और आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, ये दोनों शख्स रिश्ते में भाई हैं और इनका सीधा तालुक मुख्य आरोपी अंसार से था. 


गिरफ्तार इन आरोपियों के नाम जफर और बाबुद्दीन है. इन दोनों पर हिंसा वाले दिन शोभा यात्रा में शामिल लोगों पर कांच की बोतलों से हमला करने का आरोप है साथ ही ये तलवार भी लहराते दिखाई दिए थे. पुलिस के मुताबिक, हिंसा में इन दोनों का काफी रोल था. दोनों भाइयों की अंसार से अच्छी जान पहचान थी और लगातार संपर्क में रहते थे. पुलिस इन दोनों आरोपियों से बेहद गंभीरता से पूछताछ करने में जुटी है. वहीं, इस पूरे हिंसा मामले में पुलिस ने अह 28 बालिग को गिरफ्तार किया है तो वहीं 3 नाबालिग को भी बाल सुधार गृह भेज चुका है. वहीं, दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच के पास इन 28 बालिग में से अंसार समेत 9 आरोपी हैं जिनसे वो पूछताछ कर और अन्य आरोपियों का पता लगाने में जुटी है. 


हनुमान जंयती के मौके पर हुई थी हिंसा


जहांगीरपुरी हिंसा में मुख्य आरोपी बनाए गए अंसार की सोशल मीडिया पर कई तस्वीरे सामने आई थी. किसी तस्वीर में अंसार के हाथ में नोटों की गड्डी है तो किसी तस्वीर में उसने सोने की चेन और हाथों में सोने की अंगूठियां पहन रखी है. पुलिस के मुताबिक दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में 16 अप्रैल को हनुमान जयंती जुलूस के दौरान दो समूहों के बीच झड़प के बाद पथराव किया गया और कई वाहनों को आग के हवाले कर दिया गया था. इसके बाद हुई हिंसा में आम नागरिक और कई पुलिस कर्मी जख्मी हो गए थे. जुलूस में कथित तौर पर तलवारें और हथियार भी लहराए गए थे.


यह भी पढ़ें.


Jammu Kashmir: उमर अब्दुल्ला का केंद्र पर बड़ा आरोप - इफ्तार के वक्त काटी जा रही है बिजली, लाउडस्पीकर विवाद का भी किया जिक्र


Prashant Kishor: कांग्रेस के क्यों नहीं हुए प्रशांत किशोर, जानिए पर्दे के पीछे की पूरी कहानी