Prashant Kishor Reject Congress Offer: कई दौर की बातचीत के बाद भी आखिरकार चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर और कांग्रेस के बीच बात नहीं बन पाई. आखिर क्या है इसके पीछे की पूरी कहानी, क्यों नहीं हुए कांग्रेस के PK. ऐसा क्या था जो PK कांग्रेस से चाहते थे और उन्हें नहीं मिला. 


सीधे सोनिया गांधी को ही रिपोर्ट करना चाहते थे PK


कांग्रेस के उच्च सूत्रों ने ABP News को बताया कि प्रशांत किशोर को संगठन में महासचिव मैनेजमेंट एन्ड ऑपरेशन्स का पद देने पर विचार हुआ था और इसपर उनसे चर्चा भी हुई थी. हालांकि प्रशांत इसके साथ हीं ज़्यादा अधिकार भी मांग रहे थे. सूत्रों के मुताबिक़ प्रशांत किशोर चाहते थे कि सभी लोग उनकी बात मानें और कुछ राज्यों में वो हस्तक्षेप तक कर सकें. सूत्रों के मुताबिक़ PK सीधे सोनिया गांधी को ही रिपोर्ट करना चाहते थे.


बस यहीं पर कुछ नेताओं ने ऐतराज जताया. सूत्रों के मुताबिक़ पार्टी के कुछ वरिष्ठ नेताओं ने नेतृत्व को ये राय दी कि प्रशांत किशोर को असीमित अधिकार देना ठीक नहीं होगा और कुछ राज्यों में उनकी रणनीति असफल भी रही है.


असीमित अधिकार देने पर कांग्रेस नेताओं ने जताई आपत्ति


यही नहीं, कुछ नेताओं ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के सामने प्रशांत किशोर से चल रही बातचीत के दौरान ही उनके TRS प्रमुख के चंद्रशेखर राव से मिलने पर भी आपत्ति जताई कि ऐसे व्यक्ति को असीमित अधिकार कैसे दे सकते हैं. इसके बाद ही फिलहाल PK को Empowered Action Group 2024 में सदस्य के पद का ऑफर दिया गया जिसे प्रशांत किशोर ने ठुकरा दिया. सूत्रों के मुताबिक अभी ये तय नहीं है कि कांग्रेस पार्टी प्रशांत किशोर के साथ अनौपचारिक तौर पर काम करती रहेगी या नहीं. या फिर वो सलाहकार की भूमिका निभाएगे. हालांकि इसकी गुंजाइश फिलहाल कम ही नज़र आती है.


ये भी पढ़ें: Priyanka Gandhi को Congress अध्यक्ष और पार्टी में सुधारों को लेकर फ्री हैंड चाहते थे Prashant Kishor, इन सुझावों ने भी अड़ा दिए रोड़े


ये भी पढ़ें: 'पीके' से ज्यादा दिमाग़दार नेताओं को आगे क्यों नहीं लाता गांधी परिवार?