Omar Abdullah on Loudspeakers: जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने मोदी सरकार पर एक बार फिर जमकर हमला बोला है. इस बार उन्होंने लाउडस्पीकर को लेकर चल रहे विवाद, बिजली कटौती और बाकी कई मुद्दों पर सरकार को घेरा. 


इफ्तार के वक्त काट रहे हैं बिजली - अब्दुल्ला
उमर अब्दुल्ला ने केंद्र सरकार पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि, अगर वाकई में बिजली की कमी है तो बाकी के घंटों में बिजली की कटौती करें, लेकिन शहरी और इफ्तार के वक्त बिजली नहीं काटिए. माइक, हलाल, हिजाब और रोजों में बिजली भी नहीं दे रहे तो क्या दे रहे हो आप हमें? सिर्फ दुख और दर्द...हमारे मुल्क के संविधान में है कि हम सेक्यूलर हैं और सभी को अपने धर्म को मानने की आजादी है. कौन अपने मजहब का कितना हिस्सा माने, उसकी भी खुली आजादी है. अब्दुल्ला ने कहा कि, मुझे नहीं लगता कि किसी भी सरकार को इस चीज में दखल देना चाहिए.


मस्जिद में लाउडस्पीकर क्यों नहीं हो सकता?
उमर अब्दुल्ला ने लाउडस्पीकर को लेकर चल रहे विवाद का भी जिक्र किया. उन्होंने कहा कि, मस्जिद में लाउडस्पीकर क्यों नहीं हो सकता? इसमें गलत क्या है? जब बाकी धार्मिक जगहों पर लाउडस्पीकर हो सकते हैं तो मस्जिदों पर क्यों नहीं? ये हमें छेड़ने के लिए जानबूझकर किया जा रहा है. क्योंकि बाकी टाइम लाइट रहती है, लेकिन शहरी और इफ्तार के वक्त अचानक लाइट नहीं होती. कुछ तो हमारे जज्बातों को कद्र करिए. 


बता दें कि देशभर में लाउडस्पीकर का मुद्दा चर्चा में है. तमाम बीजेपी शासित राज्यों में मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाने की मांग की जा रही है. कुछ राज्यों में लाउडस्पीकरों पर कार्रवाई भी शुरू हो चुकी है. सबसे ज्यादा महाराष्ट्र में इस विवाद का असर देखने को मिल रहा है, जहां एमएनएस चीफ राज ठाकरे और निर्दलीय सांसद नवनीत राणा उद्धव ठाकरे सरकार पर जमकर हमलावर हैं. 


ये भी पढ़ें:


Priyanka Gandhi को Congress अध्यक्ष और पार्टी में सुधारों को लेकर फ्री हैंड चाहते थे Prashant Kishor, इन सुझावों ने भी अड़ा दिए रोड़े


'पीके' से ज्यादा दिमाग़दार नेताओं को आगे क्यों नहीं लाता गांधी परिवार?