जहांगीरपुरी में हुई हिंसा के बाद एमसीडी की तरफ से अवैध निर्माण पर बुलडोजर चलाने की कार्रवाई शुरू हुई. हालांकि कुछ देर बाद ही कोर्ट की तरफ से रोक का आदेश दिया गया. उसके बावजूद तोड़फोड़ की कार्रवाई जारी है. कोर्ट ने फिलहाल याथास्थिति बनाए रखने का आदेश दिया है. इस दौरान इलाके में लोग बुलडोजर की कार्रवाई से बेहद परेशान दिखें. एबीपी न्यूज़ के कैमरे पर महिलाओं का गुस्सा साफ देखने को मिला. उन्होंने कहा, सब कुछ तोड़ दिया अब क्या बचा है?


एक महिला ने एबीपी न्यूज़ के कैमरे पर कहा, उनके पति की पान की दुकान है जिसे आज अतिक्रमण की कार्रवाई में तोड़ दिया गया. उन्होंने कहा कि ये दुकान 35 साल से इस इलाके में है जिससे उनकी रोजी रोटी चल रही है. उन्होंने कहा, हमारी आंखों के सामने इस दुकान को गिरा दिया गया. वहीं, एक अन्य महिला से जब एबीपी न्यूज़ के रिपोर्टर ने पूछा, सुप्रीम कोर्ट का आदेश आ गया है कि इस कार्रवाई को फिलहाल के लिए रोक दिया गया है इसे आप कैसे देखती हैं? तो उन्होंने अपना गुस्सा जाहिर करते हुए कहा कि, अब बचा ही क्या है? सब कुछ तो खत्म कर दिया. हमें तो जेल में कैद कर दिया है. एक अन्य महिला ने कहा, गरीब आदमी चाय की दुकान चलाकर अपने बच्चे पाल रहा है और ये उसकी रोजी रोटी पर लात मार रहे हैं. हमसे हमार घर छीन लिया है.




गुरुवार को फिर से होगी सुनवाई


बता दें, सुप्रीम कोर्ट अब इस मामले पर गुरुवार को फिर से सुनवाई करेगा. इससे पहले, जमीयत-उलेमा-ए-हिंद देश के कई राज्यों में चल रहे बुलडोज़र एक्शन के खिलाफ अपनी याचिका पर जल्द सुनवाई की मांग की थी. दुष्यंत दवे ने मामले को रखा. उन्होंने कहा कि अवैध तरीके से कार्रवाई हो रही है और नोटिस भी नहीं दिया. इसके बाद CJI- यथास्थिति बरकरार रखी जाए. 


यह भी पढ़ें.


जहांगीरपुरी हिंसा को लेकर राजनीति तेज, दिल्ली बीजेपी नेताओं ने पुलिस कमिश्नर से की मुलाकात, AAP पर गंभीर आरोप


Jahangirpuri Violence Case: हिंसा के एक दिन पहले का वीडियो आया सामने, रात को लाठियां जमा करते दिखे उपद्रवी