Jahangirpuri Demolition: दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में हनुमान जयंती के मौके पर हुई हिंसा मामले में रोजाना नए और चौंकाने वाले खुलासे हो रहे हैं. हिंसा के तीन दिन बाद भी इलाके के लोगों में दहशत का माहौल बरकरार है. वहीं, अब इस बीच एमसीडी ने जहांगीरपुरी में बने अवैध मकानों को तोड़ने का फैसला किया है जिसको लेकर इलाके में 400 पुलिसकर्मी मौके पर तैनात हैं.


इलाके की तस्वीरें सामने आयी है जहां भारी तादाद में पुलिसकर्मी तैनात दिख रहे हैं. दरअसल दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में लंबे समय से अतिक्रमण को हटाने की मांग उठ रही थी. वहीं शोभायात्रा के दौरान हुई हिंसा के बाद इस मुद्दे ने तूल पकड़ लिया है. नार्थ दिल्ली म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन की ओर से जारी एक निर्देश में कहा गया है कि एमसीडी दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में 20 और 21 अप्रैल को अवैध निर्माण पर बुलडोजर चलाएगी. इस दौरान किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए दिल्ली पुलिस के 400 जवान मौके पर तैनात हैं.




सुबह से ही हटाने लगे सामान


वहीं एमसडी आज इस इलाके में अवैध निर्माण गिराने की कार्रवाई करेगी. इसे लेकर इलाके में तनाव है. जहांगीरपुरी, कुशल सिनेमा चैराहे के सामने सीडी पार्क झुग्गी के बाहर अवैध कब्ज़ा है. एमसीडी इन्हें ही हटाएगी. सुबह लोगों को जैसे ही पता चला कि आज ये अवैध निर्माण हटाए जाएंगे तो अफरा-तफरी मच गई. सभी लोगों ने वहां से अपना सामान हटाना शुरू कर दिया है. लोगों का कहना है कि हमारी रोज़ी रोटी है, लेकिन मजबूरी में हमें यहां से सबकुछ हटाना पड़ रहा है.




कॉल डिटेल रिकॉर्ड को खंगालने में जुटी पुलिस


दिल्ली पुलिस अभी तक इस मामले में 23 लोगों को अरेस्ट कर चुकी है. यही नहीं सूत्रों के मुताबिक पुलिस को 30 फोन नंबर भी मिले हैं जो जहांगीरपुरी  हिंसा का पूरा सच खोलेंगे. ये 30 फोन नंबर अंसार, सोनू और एक नाबालिग आरोपी से जुड़े हैं. क्राइम ब्रांच की टीम अंसार, असलम और सोनू के भी घटना वाले दिन की लोकेशन से लेकर कॉल डिटेल रिकॉर्ड को खंगालने में जुटी है.


यह भी पढ़ें.


Jahangirpuri में भी चलेगा बुल्डोजर! NDMC ने अतिक्रमण हटाने के लिए चिट्ठी लिखकर मांगे 400 पुलिसकर्मी


Jahangirpuri Violence: एनकाउंटर के बाद जहांगीरपुरी से हथियारों का सप्लायर गिरफ्तार, 60 से ज्यादा मामले हैं दर्ज