जम्मू-कश्मीर पुलिस ने शुक्रवार को पुलवामा में लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) के छह आतंकवादी सहयोगियों को गिरफ्तार करके एक आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ करने का दावा किया है. यह मॉड्यूल पिछले एक साल से जिले में सक्रिय था और लश्कर के आतंकियों को रसद सहायता प्रदान करता था. 


जम्मू-कश्मीर पुलिस के अनुसार, गिरफ्तार किए गए लोगों की पहचान लेल्हार काकापोरा के रउफ अहमद लोन उर्फ अमजिद, अलोचीबाग पंपोर के आकिब मकबूल भट, काकापोरा के जावेद अहमद डार और सजाद अहमद डार, परिगम पुलवामा के अर्शीद अहमद मीर और रमीज राजा के रूप में हुई है. 


पुलिस ने कहा कि प्रारंभिक जांच के दौरान यह पता चला कि गिरफ्तार किए गए ये आतंकवादी सहयोगी रसद प्रदान करने, आश्रय देने, उग्रवादी वित्त का प्रबंधन और हस्तांतरण करने और युवाओं को हाइब्रिड उग्रवादियों के रूप में कार्य करने के लिए प्रेरित करने में शामिल थे. 


पुलिस ने कहा कि जांच दल को यह भी पता चला कि वे आतंकवादी कमांडर रेयाज अहमद डार, लश्कर-ए-तैयबा के शीराज़, सेदरगुंड काकापोरा पुलवामा के निवासी के लिए काम कर रहे थे और इसके अलावा उसके साथ लगातार संपर्क में थे. उसके निर्देश पर जिले में आतंकवाद को कायम रखने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी. पुलिस ने बताया कि काकापोरा थाना में कानून की संबंधित धाराओं के तहत प्राथमिकी संख्या 19/2022 के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गयी है.


ये भी पढ़ें- एक कोरोना केस आने पर ही इस पूरे मुल्क में लगाया गया Lockdown, बॉर्डर कर दिए गए सील


Russia Ukraine War: यूक्रेन के लवीव पर रूसी एयर स्ट्राइक, सैन्य विमानों की मरम्मत करने वाले कारखाने पर मिसाइलें दागी