यूक्रेन में लवीव के मेयर एंड्री सदोवयी ने शुक्रवार को ‘टेलीग्राम’ पर कहा कि सैन्य विमानों की मरम्मत करने वाले एक कारखाने पर कई मिसाइलें दागी गई हैं. उन्होंने बताया कि इसी के साथ बसों की मरम्मत करने वाला एक कारखाना क्षतिग्रस्त हो गया है, लेकिन इसमें किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. उन्होंने कहा कि कारखाने में हमले से पहले ही कामकाज बंद कर दिया गया था.


यूक्रेन की वायुसेना के पश्चिमी कमान ने फेसबुक पर बताया कि काले सागर से लवीव पर मिसाइलें दागी गई हैं. उसने कहा कि छह मिसाइलें दागी गई थीं, जिनमें से दो को मार गिराया गया है. यूक्रेन की वायुसेना के पश्चिमी कमान ने फेसबुक पर बताया कि काले सागर से लवीव पर मिसाइलें दागी गई हैं.


उसने कहा कि छह मिसाइलें दागी गई थी जिनमें से दो को नष्ट कर दिया गया है. स्थल के पास तैनात एक सैनिक ने कहा कि सुबह छह बजे के आसपास एक के एक तीन धमाकों की आवाज़ सुनी गई. नजदीक ही रहने वाले एक निवासी ने कहा कि धमाके से उसका घर हिल गया और लोग दहशत में आ गए.


लवीव और उसके आसपास के इलाके रूस के हमलों की जद में आ गए हैं. आपको बता दें पिछले हफ्ते के अंत में शहर के पास एक प्रशिक्षण केंद्र पर हमले में लगभग तीन दर्जन लोग मारे गए थे.


ज़ेलेंस्की ने बाइडन का शुक्रिया अदा किया


यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर ज़ेलेंस्की ने कहा कि वह अतिरिक्त सैन्य सहायता देने के लिए अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन के आभारी हैं. ज़ेलेंस्की ने कहा कि लेकिन वह सैन्य सहायता के रूप में अमेरिका से मिले उपकरणों के बारे में जानकारी नहीं देंगे.


Punjab: शपथग्रहण समारोह में छाईं नरिंदर कौर, कैबिनेट मिनिस्टर को हरा बनीं पंजाब की सबसे कम उम्र की MLA


रक्षामंत्री राजनाथ सिंह से लेकर नकवी तक राजनेताओं ने कैसे मनाई होली, देखें तस्वीरें