IUML Leader Controversial Statement: केरल के कुन्नूर में इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग के वरिष्ठ नेता अब्दुरहिमन रंदथानी ने मंगलवार को शैक्षिक सुधार पर कुछ ऐसा कह गए जिस पर बवाल होना तय है. उन्होंने कहा कि स्कूल में एक साथ बैठने से बच्चे हस्तमैथुन और समलैंगिकता को बढ़ावा देंगे. कन्नूर में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए वो बोले कि लड़कियों ने शिक्षा में अच्छी प्रगति की है लेकिन लड़कों के साथ बैठकर नहीं.


उन्होंने कहा कि लड़कों और लड़कियों को एक साथ बैठाने से शिक्षा क्षेत्र में बड़े सुधार होने की उम्मीद है और फिर जब आप सुनेंगे कि क्या सिखाया जा रहा है, हस्तमैथुन और समलैंगिकता. तो हमारी संस्कृति का क्या हश्र होगा? दरअसल, रंदथानी केरल में शिक्षा सुधारों को लेकर शिक्षा मंत्री वी शिवनकुट्टी की टिप्पणी पर अपनी बात इस कार्यक्रम में रख रहे थे.


विवादित बयान दी सफाई


बाद में मामले की नजाकत को देखते हुए अब्दुरहिमन रंदथानी ने अपनी बात पर सफाई दी और कहा कि वो शिक्षा में सुधारों के खिलाफ नहीं हैं लेकिन लिंग के आधार पर छात्रों को एक साथ नहीं बैठाया जाना चाहिए. अगर स्कूलों का समय बदल जाता है तो मदरसा शिक्षा प्रभावित होगी. जेंडर यूनिफॉर्म की आड़ में छात्रों को जींस या ट्राउजर पहनने के लिए मजबूर नहीं किया जा सकता है.


शैक्षिक सुधारों पर सरकार का यू-टर्न


कई मुस्लिम संगठनों के विरोध के बाद शैक्षिक सुधारों पर सीपीआई (एम) के नेतृत्व वाली केरल सरकार ने यू-टर्न ले लिया है. सरकार को लगा कि अगर ऐसा नहीं करेंगे तो ये कदम इस्लाम पर हमला होगा. कांग्रेस की सहयोगी आईयूएमएल ने भी स्कूलों में छात्रों को लिंग के आधार पर एक साथ बैठाने वाले सरकार के इस कदम का जोरदार विरोध किया था.


ये भी पढ़ें: Kerala Governor Row: राज्यपाल को चांसलर पद से हटाने के लिए केरल की पिनरई सरकार तैयार, विधानसभा में पारित किया बिल