Asaduddin Owaisi On Israel-Hamas War: चुनावी गहमागहमी के बीच ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के मुखिया असदुद्दीन ओवैसी ने राजनीति से हटकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने इजरायल और हमास के बीच चल रहे युद्ध पर एक बार फिर अपनी बात रखी है. उन्होंने कहा कि इजरायल ने फलस्तीन की जमीन पर कब्जा कर रखा है और उसे वह जमीन वापस करनी चाहिए.


मीडिया से बातचीत में असदुद्दीन ओवैसी ने कहा, "हमने इस मुद्दे पर प्रस्ताव पास किया है कि इजरायल ने फलस्तीन की जमीन पर जबरन कब्जा किया है. इजरायल को यह जमीन अब वापस करनी चाहिए, उसे गाजा का पूरा हिस्सा फलस्तीन को लौटाना चाहिए. हम इजरायल की ओर से हो रहे हमले की निंदा करते हैं."


पीएम नरेंद्र मोदी से की ये खास अपील


ओवैसी ने आगे कहा, "इजरायल जिस तरह इस युद्ध में आम नागरिकों को टारगेट करके मार रहा है, वह निंदनीय है और हम इसकी कठोर निंदा करते हैं." उन्होंने प्रधानमंत्री से अपील करते हुए कहा, "हम पीएम मोदी से अपील करते हैं कि गाजा में एक मानवीय गलियारा खोला जाना चाहिए. अब जब हमारे पास जी20 की अध्यक्षता है तो हम अपील करते हैं और पीएम मोदी से मांग करते हैं कि हमें इस कृत्य की निंदा करनी चाहिए और एक मानवीय गलियारा खोलना चाहिए ताकि गाजा के लोगों को राहत मिल सके."






लगातार फलस्तीन का कर रहे हैं समर्थन 


बता दें कि असदुद्दीन ओवैसी लगातार इजरायल-हमास युद्ध पर अपना पक्ष रख रहे हैं और इजरायल की आलोचना कर रहे हैं. पिछले दिनों ही ओवैसी ने इजरायल पर पिछले 80 साल से फलस्तीन की जमीन पर कब्जा करने का आरोप लगाया था. राजस्थान के जयपुर में मीडिया से बातचीत के दौरान ओवैसी ने कहा था कि हकीकत यह है कि पिछले 80 साल से इजरायल ने फलस्तीनी जमीन पर कब्जा कर रखा है.


इससे पहले जब युद्ध शुरू हुआ था तब ओवैसी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पहले ट्विटर) पर एक पोस्ट करते हुए अल-अक्सा मस्जिद की फोटो शेयर की थी और लिखा था कि हैंड्स ऑफ गाजा, फलस्तीन जिंदाबाद, हिंसा मुर्दाबाद. मस्जिद ए अक्सा आबाद रहे.


ये भी पढ़ें


जाति जनगणना की मांग के बीच समझिए महाराष्ट्र में मराठा आरक्षण के पीछे की राजनीति और इतिहास?