ISIS Terrorist: अहमदाबाद एयरपोर्ट से गिरफ्तार किए गए चार ISIS आतंकियों ने अब गहरे राजों से पर्दा हटाना शुरू कर दिया है. इन आतंकियों ने गुजरात एटीएस को कई अहम बातें बताईं हैं. पूछताछ में पता चला है कि चारों आतंकी जनवरी 2022 से दिसंबर 2023 के बीच करीब 38 बार भारत आए थे.


गुजरात एटीएस के एसपी सुनील जोशी ने कहा, ''जिन चारों ISIS आतंकियों को गिरफ्तार किया गया है. प्राथमिक जांच में उनके आपराधिक इतिहास का पता चला है. उनके भारत दौरे की भी जांच की गई. इसमें पता चला कि वह लोग जनवरी 2022 से दिसंबर 2023 के बीच 38 बार भारत आए. ये बहुत कट्टर विचारधार के लोग हैं.''


क्या कर रहे थे बड़ी प्लानिंग?


एटीएस एसपी सुनील जोशी ने बताया कि उनका किसी बड़ी घटना को अंजाम देने का प्लान था. क्योंकि उन लोगों का यहां हथियार जमा करना था, इसके बाद उनका आका आगे की योजना के बारे में बताता. हालांकि, उन्होंने यह नहीं बताया है कि वे कहां आतंकवादी हमले को अंजाम देने की योजना बना रहे थे.






सोमवार को हुई थी आतंकियों की गिरफ्तारी


दरअसल, गुजरात एटीएस ने दो दिन पहले सोमवार (20, मई) को चारों आतंकियों को अमहदाबाद एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया था. उनकी गिरफ्तारी उस समय की गई थी, जब आईपीएल के क्वालीफायर और एलिमिनेटर मैच खेलने के लिए टीमें अहमदाबाद एयरपोर्ट पर पहुंचने वाली थीं. 


श्रीलंका के नागरिक है चारों आतंकी


गुजरात के डीजीपी विकाश सहाय के मुताबिक, गिरफ्तार आतंकी श्रीलंका के नागरिक हैं. मोहम्मद नुसरत, मोहम्मद नफरान, मोहम्मद फारिस और मोहम्मद राजदीन प्रतिबंधित आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट के सदस्य हैं. जांच में पता चला कि वह श्रीलंका से चेन्नई पहुंचे, इसके बाद वह अहमदाबाद पहुंचे थे.


यह भी पढ़ें- ISIS Terrorist: IPL क्वालीफायर के लिए गुजरात पहुंचने वाली थीं 3 टीमें, उनसे पहले एयरपोर्ट आ धमके ISIS के ये चार आतंकवादी