ISIS Terrorist: दिल्ली पुलिस की हिरासत में आईएसआईएस आतंकी शाहनवाज आलम से पूछताछ के बाद अब जांच एजेंसियों को मालदीव की संदिग्ध महिला की तलाश है. शाहनवाज को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने 2 अक्टूबर को दिल्ली से गिरफ्तार किया था. शाहनवाज पाकिस्तान में बैठे अपने आका अबु सुलेमान के अलावा मालदीव की महिला के संपर्क में था. संदिग्ध महिला ने माइनिंग इंजीनियर शाहनवाज का ब्रेन वॉश किया था.


पूछताछ में ये भी पता चला है कि महिला के जरिए सीरिया के "अल हवल कैंप" पैसा भेजा गया था. ये कैम्प आईएसआईएस आतंकियों के सबसे बड़ा ठिकाना है. इस कैंप में आईएसआईएस आतंकियों के परिवार भी रहते हैं. शाहनवाज ने केरल में मौजूद एक टीचर के जरिए 1 लाख 40 हजार रुपये गूगल पे के जरिये सीरिया के कैम्प में भेजे थे. उसने ये पैसे अपनी पत्नी बसंती पटेल के एकाउंट के जरिये भेजे थे.


सीरिया कैंप के कनेक्शन से सकते में एजेंसीज


शाहनवाज के मालदीव की इस महिला के जरिये सीरिया कैम्प का कनेक्शन सामने आया है जिससे एजेंसीज भी सकते में हैं. आईएसआईएस अपनी महिला सैनिकों के जरिये हिंदुस्तान में यूथ का ब्रेन वॉश करवाकर संगठन में रिक्रूटमेंट कर रहा है. इन ओवर ग्राउंड वर्कर्स का आईएसआईएस हिंदुस्तान में आतंक फैलाने में इस्तेमाल कर रहा है. शाहनवाज के खुलासे के बाद भारतीय सुरक्षा एजेंसीज हाई अलर्ट पर हैं.


गुजरात को बम से दहलाने का था प्लान


इससे पहले आतंकी शाहनवाज आलम ने खुलासा किया था कि आईएसआईएस के इशारे पर आतंकी गुजरात में बड़े बम धमाके करने वाले थे. आतंकी संगठन के निशाने पर गुजरात के कई शहर थे. शाहनवाज ने बताया कि अपने हैंडलर अबु सुलेमान के कहने पर दो आतंकियों ने अहमदाबाद, वडोदरा और सूरत की घेराबंदी करने का फैसला किया. ये हमला गोधरा दंगों का बदला लेने के लिए किया जाना था.


ये भी पढ़ें: 'गोधरा का बदला लेने के लिए गुजरात को दहलाने की साजिश', ISIS आतंकी शाहनवाज का बड़ा खुलासा, निशाने पर थे मस्जिद से लेकर आश्रम