Boldy Brar Murder Rumor: सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म अलग-अलग न्यूज चैनलों पर चल रही अटकलों के बीच अमेरिकी पुलिस ने स्पष्ट किया कि गैंगेस्टर गोल्डी बरार बुधवार (1 मई) को कैलिफोर्निया में हुई गोलीबारी में नहीं मारा गया. इसके साथ ही यह स्पष्ट हो गया कि पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला का कातिल और सलमान खान पर हमला कराने का आरोपी कुख्यात गैंगेस्टर गोल्डी बरार जिंदा है.


कैलिफोर्निया की जिस गोलीबारी में गोल्डी बराड़ की मौत की खबर सामने आई थी, उसमें गोल्डी बराड़ नहीं, बल्कि उससे मिलता जुलता नाम का ग्लैडली नाम शख्स की मौत हुई थी.


दोनों शख्स में थी बहुत समानता


गोल्डी बराड़ और ग्लैडली नाम के शख्स में बहुत समानता थी. जैसे कि दोनों के नाम, और दाढ़ी मिलते जुलते थे इस वजह से गोल्डी बराड़ के मौत की अफवाह उड़ी और ये खबर भारत तक आ गई. सोशल मीडिया गोल्डी बराड़ मौत 18 घंटे तक ट्रेंड करती रही थी. कैलिफोर्निया पुलिस के मुताबिक जहां दो व्यक्तियों के बीच गोलीबारी हुई थी, वहां एक शख्स बुरी तरह से घायल हो गया था, जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जिसे बाद में जेविरय ग्लैडली के रूप में पहचाना गया.


कैसे आग की तरह फैलने लगी अफवाह?


कैलिफोर्निया एक क्लब में यह शूटआउट हुआ, जिसमें अफ्रीकी मूल के ग्लैडली को गोली लगी. उसके चेहरे और शरीर की बनावट और दाढ़ी लगभग वैसी ही थी जैसी गोल्डी बराड़ की थी, बस इसी वजह से यह अफवाह आग की तरह फैल गई. यह भारत में और फैलने लगी जब आतंकी लखबीर सिंह लांडा नाम के संगठन ने गोल्डी बराड़ की मौत की जिम्मेदार ले ली. 


कैलिफोर्निया पुलिस ने की पुष्टि


कैलिफोर्निया में भारतीय दूतावास के ऑफिसर्स ने कैलिफोर्निया पुलिस से बात की, जिसमें ये साफ हुआ कि गोलीबारी में मारा गया शख्स गोल्डी बराड़ नहीं था. भारत के टॉप मोस्ट वांटेंड गैंगेस्टर में गोल्डी बराड़ का नाम ऊपर हैं. इस साल भारत सरकार ने उसे गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम (यूएपीए) के तहत आतंकवादी घोषित किया है.


ये भी पढ़ें : Lok Sabha Elections: औरंगजेब की तारीफ करने वालों के साथ बाला साहेब का बेटा, उद्धव ठाकरे पर पीएम मोदी ने यूं बोला हमला