Irfan Ka Cartoon: पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) ने अमृतसर के स्वर्ण मंदिर में हुई घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए बेअदबी के मामलों में मौत की सजा देने की मांग की है. नवजोत सिंह सिद्धू का कहना है कि हमारी भावनाओं को ठेस पहुंचाने का हक किसी के पास नहीं है. वहीं, आज मशहूर कार्टूनिस्ट इरफान ने अपने कार्टून में इसी मुद्दे को दर्शाया है साथ ही तंज कसते हुए इस सवाल के पीछे नवजोत सिंह सिद्धू को खड़ा कर दिया है.


आइये नजर डालते हैं इरफान के कार्टून पर


इरफान के कार्टून में पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह दिख रहे हैं. कैप्टन एक कुर्सी पर बैठकर टीवी देखे रहे हैं. वहीं, टीवी की स्क्रीन पर नवजोत सिंह सिद्धू का बयान दिखाया जा रहा है जो कहता है, धार्मिक ग्रंथों की बेअदबी पर फांसी की मांग नवजोत सिंह सिद्धू की. इस पर अमरिंदर के मन में सवाल उठते दिखता है जो इस प्रकार है... "बुजुर्गों की बेअबदी के बारे में?"


इरफान का ये कार्टून उस वक्त को याद दिलाता है जब अमरिंदर और नवजोत के बीच टकरार चल रही थी. तकरार के दौरान नवजोत सिंह सिद्धू ने कुछ तीखी टिप्पणी कैप्टन अमरिंदर सिंह को लेकर की थी. वहीं, इस टकरार के बाद कैप्टन अमरिंदर ने पहले अपने पद से इस्तीफा दिया और फिर कांग्रेस पार्टी को छोड़ने का फैसला लिया.


बीजेपी के साथ मिलकर चुनाव लड़ेंगे कैप्टन अमरिंदर


बता दें, कैप्टन अमरिंदर ने अपनी नई पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस का गठन किया जिसके बाद बीजेपी ने घोषणा की वो कैप्टन अमरिंदर की पार्टी के साथ गठबंधन कर चुनाव लड़ेगी.