Irfan Ka Cartoon: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के बाद समाजवादी पार्टी के विधायक शिवपाल सिंह यादव का अपने भतीजे पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव से अनंबध हो गई जिसके बाद अब उनके बीच जुबानी जंग तेज हो गई है. शिवपाल यादव की जहां एक ओर बीजेपी के साथ बातचीत शुरू हुई तो अब उन्होंने ये कहा कि, 'हम हर मोर्चे पर आज़म खां के साथ हैं.' मशहूर कार्टूनिस्ट इरफान ने आज अपने कार्टून में शिवपाल पर चुटकी ली है. 


आइये देखते हैं क्या कहता है आज का इरफान का कार्टून...


इरफान के कार्टून में आज सीतापुर जेल दिख रहा है जिसके बाहर शिवपाल यादव बैठे दिखाई दे रहे हैं. इस कार्टून में शिवपाल यादव के उस बयान को लिखा गया है जिसमें उन्होंने कहा कि हर मोर्चे पर हम आजम खां के साथ हैं. वहीं, इरफान ने इस बयान पर चुटकी लेते हुए कहा कि शिवपाल हर उस शख्स के साथ हैं जो अखिलेश के खिलाफ है. इरफान ने इस कार्टून में शिपवाल पर तंज कसते हुए लिखा, कभी न कभी, कहीं न कहीं... कोई न कोई तो आएगा...


दरअसल, बीते कुछ दिनों से आजम खान को जेल से बाहर लाने और जेल में मुलाकात का दौर तेज होते जा रहा है. शिवपाल यादव ने उनसे जेल में मुलाकात भी की थी. उन्होंने ये भी कहा था कि, "अगर नेता जी चाहते तो आजम भाई जेल में नहीं होते. नेता जी की बात मोदी जी बहुत मानते हैं. अगर वह धरना देते तो मोदी जी उनकी बात को जरूर मानते. समाजवादी पार्टी अब संघर्ष को भूल गई है. जबकि समाजवादी पार्टी का इतिहास ही संघर्ष रहा है. आजम भाई छोटे-छोटे केसों में बंद हैं."


यह भी पढ़ें.


Single Use Plastic: सिंगल यूज प्लास्टिक के अन्य विकल्प पर स्टार्टअप शुरू करने वालों की दिल्ली सरकार करेगी मदद


Maharashtra: महानगर गैस ने CNG के दाम चार रुपये बढ़ाए, रसोई गैस की कीमतों में नहीं की वृद्धि