Cartoonist Irfan: देश की राजधानी दिल्ली में यमुना खतरे के निशान से ऊपर बह रही है. ऐसे में गंभीर हालातों को देखते हुए संवेदनशील इलाकों से लोगों को तेजी से निकाला जा रहा है. पूर्वी दिल्ली के एसडीएम आमोद बर्थवाल ने कहा है कि नदी के करीब निचले इलाकों में रहने वाले 13 हजार लोगों में से 5 हजार लोगों को खेल गांव, हाथी घाट और लिंक रोड पर बने टेंट में ले जाया गया है.


इरफान का कार्टून


कार्टूनिस्ट इरफान ने इसको लेकर एक कार्टून बनाया है. इस कार्टून में उन्होंने यमुना के बढ़े जल स्तर के साथ विस्थापित लोगों को दिखाया है. इसके अलावा इस कार्टून में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और गृह मंत्री अमित शाह को भी दिखाया है. इस कार्टून में अरविंद केजरीवाल की तरफ उन्होंने कोट किया है कि दिल्ली में यमुना खतरे के निशान के ऊपर, मुआवजा देना है या खिलाड़ियों की तरह इन्हें भी आश्वासन.  


क्यों की गई आश्वासन वाली बात


दरअसल, कॉमनवेल्थ गेम्स में कांस्य पदक जीतने वाली महिला कुश्ती खिलाड़ी दिव्या काकरान ने दिल्ली सरकार पर मदद न करने का आरोप लगाया था. उन्होंने कहा था कि साल 2017 में मेडल जीतने के बाद उनकी मुलाकात अरविंद केजरीवाल से हुई थी. उन्होंने कहा कि केजरीवाल ने आश्वास्त किया था कि वो लिखित रूप से मदद मांगे तो उन्हें मदद जरूर मिलेगी. उन्होंने ऐसा ही किया लेकिन केजरीवाल ने फिर कभी उनसे संपर्क नहीं किया.


ये भी पढ़ें: Irfan ka Cartoon: 2024 में प्रधानमंत्री पद के दावेदार होंगे नीतीश कुमार? कार्टूनिस्ट इरफान ने इस तरह ली चुटकी


ये भी पढ़ें: Delhi में एक बार फिर मास्क नहीं पहनने पर लगेगा 500 का जुर्माना, देखिये Cartoonist Irfan ने क्या कहा