Irfan ka Cartoon: बिहार में एक तरफ जहां महागठबंधन की सरकार बन गई है वहीं दूसरी तरफ महागठबंधन में नीतीश के आ जाने के बाद 2024 में पीएम पद की उम्मीदवारी को लेकर चर्चाओं का सिलसिला शुरु हो गया है. इस बीच कल यानी 12 अगस्त को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए प्रधानमंत्री चेहरे पर पूछे गए सवाल पर हाथ जोड़ लिया और कहा- देखिए भाई, एक बात हम हाथ जोड़कर के कह देते हैं, ये सब मेरे मन में कोई बात नहीं है. जो कहता रहे, हमारे नजदीक भी कह देता है, हम प्रणाम कर लेते हैं छोड़ो ना भाई... हमारा काम है सबका काम करेंगे...मेरी कोशिश होगी कि सभी विपक्षी दल मिलकर काम करें.


इरफान ने कार्टून में क्या दिखाया


इरफान ने अपने कार्टून में बिहार के सीएम नीतीश कुमार को दिखाया है. उनके साथ कार्टून में विपक्ष के कई नेता नजर आ रहे हैं. इरफान ने कार्टून के जरिए बतया कि नीतीश कुमार राजनीति के ऐसे मझे हुए खिलाड़ी हैं जो इधर के मोहरे उधर और उधर के मोहरे इधर करके खुद तो सीएम की सीट पर बैठे रहते हैं. यहां तर हाल ये हो गया है कि सीएम तो छोड़िए अब जो विपक्ष में जिंदगीभर से पीएम के उम्मीदवार बनना चाहते थे नीतीश कुमार को अगले प्रधानमंत्री के रूप में देखने की बात कर रहे हैं. 


तेजस्वी यादव ने भी नीतीश के लिए पीएम पद पर कही ये बात


बिहार में सत्ता परिवर्तन के बाद तेजस्वी ने सीएम नीतीश कुमार के पीएम उम्मीदवारी पर खुलकर बात की थी. उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा था कि अगर नरेंद्र मोदी पीएम हो सकते हैं तो नीतीश कुमार क्यों नहीं. अब ये सवाल मैं मुख्यमंत्री जी पर ही छोड़ता हूं, लेकिन क्या ये सच नहीं है कि वो इस देश के सबसे अनुभवी सीएम हैं. 


ये भी पढ़ें:


Har Ghar Tiranga: 'हर घर तिरंगा' अभियान का आज से आगाज, 15 अगस्त तक हर घर में लहराएगा का देश का झंडा


Delhi Metro: स्वतंत्रता दिवस रिहर्सल को लेकर दिल्ली मेट्रो के इन स्टेशनों के आज बंद रहेंगे गेट, DMRC ने दी जानकारी