Bihar Crime: विश्व हिंदू परिषद (VHP) के अंतरराष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. आरएन सिंह से रंगदारी मांगने के आरोप में पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. इसको लेकर VHP नेता ने पुलिस का आभार जताया है. उन्होंने एबीपी न्यूज को बताया कि उनके कम्पाउंडर सुबह-सुबह एक कॉल आया और कॉल करने वाले ने कम्पाउंडर से कहा कि उन्हें पैसे की जरूरत है और वह डॉक्टर सिंह ने कहना है वह पैसे का इंतेजाम करें.


मामले को लेकर आरएन सिंह ने पटना के कंकड़बाग पुलिस थाने में एफआईआर दर्ज कराई. पुलिस ने कार्रवाई करते हुए दो लोगों को गिरफ्तार भी कर लिया है. इसमें से एक कुख्यात बिंदु सिंह का बेटा है. आरएन सिंह बताया कि कुछ साल पहले भी बिंदु सिंह ने इसी तरह से पैसे की मांग की थी. इसलिए मामले की गंभीरता को समझते हुए उन्होंने पुलिस की जानकारी दी. 


'पब्लिक में अच्छा मैसेज जाता है'
उन्होंने कहा, "मैं पटना पुलिस का शुक्रगुजार हूं कि उन्होंने इतनी जल्दी इस मामले को सॉल्व किया और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया." वीएचपी के अंतरराष्ट्रीय अध्यक्ष ने आगे कहा कि पुलिस की इस तरह की तुरंत कार्रवाई से उन्हें संतोष तो मिलता ही है, लेकिन इससे पब्लिक में भी अच्छा मैसेज जाता है. इसके अलावा जो छोटे-छोटे बच्चे इस तरह की गतिविधियों में भी शामिल उनका भी मनोबल इससे टूटेगा.


उन्होंने बताया लोगों के अपराधिक व्यवहार से लोग काफी परेशान रहते हैं. हालांकि, अब वहां पहले से कम क्राइम है. हर कोई सुरक्षा चाहता है और यह सरकार का भी कर्तव्य है कि वह सबको सुरक्षा प्रदान करे.  
फोन पर दी थी धमकी
बता दें कि वीएचपी प्रमुख डॉ आरएन सिंह पटना के राजेंद्र नगर में रहते हैं. यहीं पर उनका अस्पताल भी है. उन्हों मंगलवार को फोन पर एक अनजान नंबर से कॉल आया. फोन करने वाले ने खुद को कुख्यात बिंदु सिंह का रिश्तेदार बताकर धमकी दी और रंगदारी की मांग की. हालांकि, आरोपी ने फोन पर रंगदारी की राशि नहीं बताई.


यह भी पढ़ें- WB Budget 2024: बजट भाषण में BJP का हंगामा, सीएम ममता को आया गुस्‍सा, बोलीं- ध‍िक्‍कार है