विशाखापत्तनम: शिवसेना सांसद रवींद्र गायकवाड के बाद एयरपोर्ट पर बदसलूकी के मामले में एक और सांसद का नाम सामने आ रहा है. तेलुगु देशम पार्टी के सांसद जे सी दिवाकर रेड्डी पर आरोप है कि उन्होंने विशाखापत्तनम एयरपोर्ट पर हंगामा किया है. इस हंगामें के बाद एयर इंडिया, इंडिगो, स्पाइस जेट, गोएयर, विस्तारा और एयरएशिया सहित छह एयरलाइन्स ने उनको बैन कर दिया है.


आरोप है कि तेगुलुदेशम पार्टी के सासंद जे सी दिवाकर रेड्डी एयरपोर्ट देरी से पहुंचे. ऐसे में इंडिगो एयरलाइन ने हैदराबाद जाने वाले विमान में उन्हें जाने से रोक लिया. रेड्डी आंध्र प्रदेश की अनंतपुर सीट से सांसद हैं.


 


रेड्डी को सुबह 8.10 बजे विशाखापत्तनम एयरपोर्ट से हैदराबाद रवाना होना था. आरोप है कि वो सिर्फ 28 मिनट पहले पहुंचे जबकि डीजीसीए नियमों के अनुसार, फ्लाइट के रवाना होने से 45 मिनट पहले सभी घरेलू उड़ानों के लिए चेक इन काउंटर बंद कर दिया जाता है. रेड्डी इन तमाम आरोपों से इंकार कर रहे हैं.



घटना के कुछ घंटों बाद ही इंडिगो के साथ-साथ एयर इंडिया और स्पाइस जेट ने रेड्डी पर बैन लगा दिया है. आरोप है कि पिछले साल भी दिवाकर रेड्डी ऐसा ही हंगामा कर चुके हैं. दिलचस्प ये है कि केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री अशोक गजपति राजू भी टीडीपी के ही नेता हैं.


मार्च के महीने में शिवसेना सांसद रवींद्र गायकवाड़ पर भी एयर इंडिया कर्मचारी से बदसलूकी मामले में बैन लग चुका था. सरकार भी नो फ्लाई लिस्ट को लेकर बीस जून तक रूल जारी करने वाली है.