IndiGo Passenger Hits Pilot: दिल्ली से गोवा जा रही इंडिगो की फ्लाइट 6E-2175 में यात्री की ओर से पायलट की पिटाई के मसले पर पेटीएम (Paytm) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी विजय शेखर शर्मा ने प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा है कि रोडरेज अब सड़कों के बाद हवाई जहाजों तक पहुंच रहा है. सोशल मीडिया मंच एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर उन्होंने पोस्ट किया, "रोडरेज यानी सड़क पर होने वाली मारपीट अब हवाई जहाजों में भी आ रही है. हम सभी इस बात को जानते हैं कि किसी भी फ्लाइट के क्रू मेंबर्स एयर ट्रैफिक कंट्रोलर (एटीसी) के दिशा-निर्देशों के हिसाब से चलते हैं. वह मर्जी से उड़ान में देरी नहीं करते हैं. ऐसे में इस तरह की घटना पूरी तरह से अस्वीकार्य है."


विजय शेखर शर्मा ने इस घटना का वीडियो शेयर करते हुए आगे लिखा कि यात्रियों को ये समझने की जरूरत है कि वे लोग किसी भी समय और मौसम में विमान सेवाएं मुहैया कराते हैं. यह रहा उनका एक्स पोस्टः






Vijay Shekhar Sharma से सहमत दिखे कई यूजर्स


विजय शेखर शर्मा के एक्स पोस्ट के बाद सोशल मीडिया यूजर्स ने भी कमेंट किए. एक यूजर ने एक्स पर लिखा, "पायलट या केबिन-क्रू का देरी से क्या लेना-देना है? वे बस अपना काम कर रहे थे. कारण चाहे जो भी हो, उस व्यक्ति की हरकत उचित नहीं है." एक और हैंडल से कहा गया, "पैसा चरित्र, नैतिकता, धैर्य और नैतिकता नहीं खरीद सकता."


Google के पूर्व MD ने भी हरकत को बताया गलत


इस बीच, अमेरिकी कंपनी गूगल के पूर्व एमडी परमिंदर सिंह ने एक्स पर लिखा, "अब एयर-रेज भी एक चीज है. एयरलाइंस कर्मचारी इस तरह का गंदा व्यवहार डिजर्व नहीं करते. वे एयरलाइंस ऑपरेशंस की लंबी सीरीज में बस अंतिम कड़ी हैं. यह ठीक नहीं है." दरअसल, इंडिगो की फ्लाइट में यात्री ने उड़ान में देरी की घोषणा कर रहे पायलट पर अचानक हमला कर दिया था. साहिल कटारिया नाम का आरोपी फिलहाल दिल्ली पुलिस की हिरासत में है. हालांकि, पुलिस ने उस पर जितनी भी धाराएं लगाई हैं, वे सभी जमानती हैं.


ये भी पढ़ें


Virat & Djokovic: विराट ने की थी नोवाक जोकोविच की खूब तारीफ, अब टेनिस लीजेंड ने ऐसे दिया रिप्लाई