Ashwini Vaishnav on Balasore Parliament Seat: केंद्रीय रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव ने ओडिशा की बालासोर सीट से चुनाव लड़ने की अटकल पर विराम लगा दिया है. रविवार (14 जनवरी) को बालासोर रेलवे स्टेशन के दौरे पर उन्होंने संकेत दिए कि इस लोकसभा सीट से पार्टी के मौजूदा सांसद प्रताप सारंगी ही चुनावी ताल ठोंकेंगे. वह बोले, ‘‘मैं बालासोर से चुनाव नहीं लड़ूंगा. यहां हमारे प्रताप 'नाना' हैं.''


उन्होंने इस दौरान स्टेशन पर अधिकारियों को निर्देश दिए कि बोर्ड पर 'बालासोर' के बजाय 'बालेश्वर' लिखा जाए. ऐसा इसलिए क्योंकि स्थानीय भाषा (उड़िया) में लोकेशन को इसी नाम से जाना जाता है. बाद में सारंगी के साथ वह झाड़ेश्वर शिव मंदिर भी गए. केंद्रीय मंत्री ने बालासोर जिला अस्पताल को इसके अलावा एक एम्बुलेंस दान की और पास में बने ‘एम्स' अस्पताल के दूरस्थ केंद्र भी पहुंचे.


बीते हफ्ते वैष्णव सूबे के कटक में थे, जिसके बाद उनके वहां से चुनाव लड़ने की बात सामने आई थी. हालांकि, उन्होंने साफ किया था कि वह वहां से चुनाव नहीं लड़ेंगे. बाद में बीजेपी के राज्यसभा सांसद की ओर से बालासोर में कई जगह मैराथन दौरा किया गया. उन्होंने इसके साथ ही सार्वजनिक कार्यक्रमों में भी हिस्सा लिया था, लिहाजा वहां से उनके चुनाव लड़ने की अटकल को और बल मिला था. 


अश्विनी वैष्णव केंद्रीय मंत्रिमंडल के उन लोगों में से हैं जो पहले नौकरशाह रह चुके हैं. वह आईएएस अधिकारी के रूप में ओडिशा के बालासोर के जिला कलेक्टर भी रह चुके हैं और मौजूदा समय में वह ओडिशा से राज्यसभा सांसद हैं.


ये भी पढ़ें:ओडिशा की लाल चींटी की चटनी में छुपा है सेहत का खजाना, खाने से तुरंत दूर हो जाती हैं ये बीमारियां