Train Cancelled List of 25 August 2022: भारतीय रेलवे (Indian Railway) अन्य राज्यों और दूर-दराज के क्षेत्रों में जाने के लिए बेहद सरल और सुगम यातायात सेवा है. रोज लाखों यात्री ट्रेनों में सफर करते हैं. हालांकि कई बार ट्रेनें रद्द होने से या रीशेड्यूल किए जाने से यात्रियों को परेशानी भी उठानी पड़ती है. रेलवे ने आज भी कई कारणों से तमाम ट्रेनें रद्द, रीशेड्यूल और डायवर्ट की हैं. रेलवे द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक आज 25 अगस्त 2022 को कुल 116  ट्रेनों को पूरी तरह से कैंसिल (Cancel Train List) किया गया है. जबकि 20 ट्रेनों को रीशेड्यूल (Reschedule Train List) किया गया है और 16 ट्रेनों को डायवर्ट (Divert Train List) किया गया है. ऐसे में अगर आप आज ट्रेन से कहीं जाने की प्लानिंग कर रहे हैं तो रेलवे स्टेशन निकलने से पहले रद्द ट्रेनों की लिस्ट को चेक जरूर कर लें ताकि कोई परेशानी ना उठानी पड़े.


इन ट्रेनों को किया गया है रीशेड्यूल और कैंसिल
आज के कैंसिल, रिशेड्यूल और डायवर्ट ट्रेनों की लिस्ट में कई तरह के ट्रेनें शामिल है. इसमें मेल, एक्सप्रेस और प्रीमियम ट्रेनें जैसे शताब्दी, जनशताब्दी जैसी ट्रेनें भी है.डायवर्ट की गई ट्रेनों में रतलाम- ग्वालियर एक्सप्रेस (11125), गया- हावड़ा एक्सप्रेस (13024), दिल्ली-हरिद्वार एक्सप्रेस स्पेशल (14305), उज्जैन-देहरादून एक्सप्रेस (14309), अहमदाबाद-वाराणसी साबरमति एक्सप्रेस (19167) शामिल हैं. वहीं कैंसिल ट्रेनों की लिस्ट में पठानकोट-ज्वालामुखी रोड एस्प्रेस स्पेशल (01605), समस्तीपुर-जयनगर (05535), सिलिगुडी-माल्दा कोर्ट स्पेशल (07520) समेत कुल 116 ट्रेन इस लिस्ट में शामिल है.


रद्द ट्रेनों की लिस्ट कैसे करें चेक
आपको बता दें कि रेलवे अपनी यात्रियों की सुविधा के लिए हर दिन की कैंसिल, रिशेड्यूल और डायवर्ट ट्रेनों की लिस्ट को इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (IRCTC) और नेशनल ट्रेन इंक्वायरी सिस्टम लाइव स्टेशन (NTES) मिलकर जारी करता है. इस लिस्ट को चेक करने के लिए सबसे पहले NTES की आधिकारिक वेबसाइट https://enquiry.indianrail.gov.in/mntes/ पर जाएं. वहां आप राइट साइड में Exceptional Trains ऑप्शन को चुनकर इसमें कैंसिल, रिशेड्यूल और डायवर्ट ट्रेनों की लिस्ट को देख लें.


ये भी पढ़ें


Corona Cases In India: देश में फिर बढ़े कोरोना के मामले, पिछले 24 घंटों में 10,725 नए केस दर्ज


Jammu Kashmir: एलओसी पर आतंकियों की घुसपैठ की एक और कोशिश को भारतीय सेना ने किया नाकाम, डरकर भागे घुसपैठिए