India Navy Chopper Accident: भारतीय नौसेना (India Navy) का एक एडवांस लाइट हेलीकॉप्टर (ALH) बुधवार (8 मार्च) को सुबह मुंबई तट के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया. नौसेना ने कहा कि हेलिकॉप्टर के चालक दल के तीन सदस्यों को नौसेना के एक गश्ती जहाज ने सुरक्षित बरामद कर लिया. 


इससे पहले पिछले साल अक्टूबर में सेना का उन्नत हल्का हेलीकॉप्टर (Advance Light Helicopter) अरुणाचल प्रदेश में दुर्घटनाग्रस्त हो गया था. हेलीकॉप्टर में सवार सभी पांच कर्मियों की मौत हो गई थी. एहतियात के तौर पर देश की तीनों सेनाओं में सेवा दे रहे सभी एएलएच सुरक्षा जांच के लिए ग्राउंड किए गए थे, जिनकी संख्या करीब 300 से अधिक है. 



भारतीय नौसेना के प्रवक्ता ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर कहा, "मुंबई से नियमित उड़ान पर भारतीय नौसेना एएलएच तट के करीब खाई में गिर गया था. तत्काल खोज और बचाव से सभी को सुरक्षित बचाया गया. 








अधिकारियों ने कहा कि अरब सागर के ऊपर उड़ान भरने के दौरान हेलीकॉप्टर की अचानक बिजली गुल हो गई. इसी के कारण पायलट कंद्रोल नहीं कर पाया और अचानक गिर गया. हालांकि, हेलीकॉप्टर ने अपने इमरजेंसी फ्लोटेशन गियर को तैनात कर दिया था. 





ये भी पढ़ें: 


Swatantra Dev Mother Passes Away: कैबिनेट मंत्री स्वतंत्र देव सिंह की मां का निधन, CM योगी समेत तमाम नेताओं ने जताया शोक