Tamil Nadu Rain Update: तमिलनाडु के तट, बंगाल की खाड़ी पर बने निम्न दबाव के क्षेत्र के कारण दोबारा राज्य के कई जिलों में भारी बारिश का अलर्ट है. यह लो प्रेशर अब उत्तरी तट की तरफ बढ़ रहा है जिसके कारण चेन्नई समेत उत्तरी तमिलनाडु, पुडुचेरी और दक्षिण आंध्र के जिले अलर्ट पर है. भारी बारिश का अलर्ट देखते हुए तमिलनाडु के 26 जिलों में बारिश की छुट्टी घोषित की गई है. वहीं पुडुचेरी और कारैक्कल में भी छुट्टी घोषित की गई है. आपको बता दें कि हर साल अक्टूबर के महीने में नॉर्थ ईस्ट मानसून तमिलनाडु के तट पर दस्तक देता है जिसके कारण तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश और ओडिशा के तटों पर जमकर बारिश होती है.


लोगों को घरों में रहने की सलाह


भारी बारिश के अलर्ट को देखते हुए चेन्नई कॉर्पोरेशन ने भी लोगों को घरों में रहने को कहा है. साथ ही जरूरी सामान का स्टॉक रखने की सलाह दी है. वहीं चेंबरमबाक्कम और पुलल रिजर्वायर से पानी 2000 क्यूसेक्स बढ़ा दिया गया है. जिसके कारण लो लाइंग एरिया पर रहने वाले लोगों पर बाढ़ का खतरा फिर एक बार मंडरा रहा है. इन घरों में पानी उतरे एक हफ्ता भी नहीं हुआ कि फिर एक बार वही हालत सामने आए हैं. लोग काफी परेशान नजर आ रहे हैं.


मछुआरों को भी विशेष हिदायत


तमिलनाडु के तट पर पहुंचा लो प्रेशर अब अगले 12 घंटो में डिप्रेशन में तब्दील होगा. जिससे तेज हवाएं और भारी बारिश होगी. मछुआरों को भी समंदर के भीतर ना जाने की हिदायत दी गई है. वहीं तमिलनाडु के डेल्टा क्षेत्र, घाट क्षेत्रों और तटीय क्षेत्रों में इस अलर्ट के बाद बारिश की संभावना ने लोगों की मुश्किलें बढ़ा दी है. उधर दक्षिण आंध्र में भी प्रशासन पूरी तरह अलर्ट पर है. प्रशासन की ओर से भारी बारिश को लेकर विशेष इंतजाम किए जा रहे हैं.


Arvind Kejriwal on Yamuna: सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा- 2025 तक साफ कर देंगे यमुना, बदल रहे सीवर सफाई की तकनीक


PM Modi on Bitcoin: गलत हाथों में न चली जाए Cryptocurrency, युवाओं को कर सकता है बर्बाद- पीएम मोदी