India Independence Day: देश में आजादी के अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है. केंद्र सरकार से लेकर राज्य सरकारें इस 15 अगस्त को यादगार बनाने में जुटी हुई हैं. इसी कड़ी में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आजादी की 75वीं सालगिरह सभी देश के लोगों को शुभकामनाएं दी हैं. सीएम केजरीवाल ने कहा कि "आजादी की 75वीं सालगिरह सभी देशवासियों को मुबारक, भगवान करें ये हमारा तिरंगा हमेशा बुलंदियों पर रहे लहराता रहे. इसको आन बान शान के लिए जान भी निछावर करनी पड़े तो छोटी बात होगी."


दिल्ली के मुख्यमंत्री और 'आप' के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा, "जो तिरंगा दिल्ली में दिखाई देता है, हमारा मकसद था कि लोग जब बाहर निकले तो उन्हें तिरंगे के दर्शन हो जाएं. जब हम तिरंगा देखते हैं तो गलत काम कर भी रहा हो तो हिचक जाता है. ये 500 वां तिरंगा लगाया है. दिल्ली में जगह-जगह तिरंगे लग चुके हैं. हमें प्रण लेना है कि भारत को दुनिया का नंबर वन देश बनाना है. 75 साल में कई ऐसे देश है जो हमारे बाद आज़ाद हुए फिर भी हमसे आगे निकल गए. सबसे समझदार लोग भारत मे रहते है फिर भी हम पीछे कैसे रह गए."


देश में इतने सारे बच्चे, उन्हें अच्छी शिक्षा नहीं मिलती
केजरीवाल ने आगे कहा, "देश में इतने सारे बच्चे हैं, लेकिन अच्छी शिक्षा नहीं मिलती. दिल्ली में हमने सरकारी स्कूल अच्छे कर दिए. एक-एक बच्चे को चाहे वो गरीब हो या अमीर हो अच्छी शिक्षा मिलनी चाहिए. एक-एक भारतवासी को अच्छी स्वास्थ्य सेवा मिलनी चाहिए. दिल्ली में हमने अस्पताल अच्छे कर दिए. आज बेरोजगारी बढ़ रही है. हम युवाओं की एनर्जी का इस्तेमाल नहीं करेंगे तो देश आगे नहीं बढ़ सकता."


दुख होता है जब कुछ लोग... 
उन्होंने कहा, "दुख होता है जब कुछ लोग कहते हैं कि गरीबों की फ्री शिक्षा बंद होनी चाहिए. एक गरीब आदमी दो टाइम की रोटी खाने लायक भी नहीं कमाता. फ्री की रेवड़ी कहती है गरीबों को फ्री की शिक्षा नहीं मिलनी चाहिए. गरीब के बच्चे फिर कहां जाएंगे. 70 से 80 फीसदी गरीब अच्छे अनपढ़ रह जाएंगे. 39 अमीर देश हैं जहां फ्री शिक्षा मिलती है. वे अमीर कैसे बने क्योंकि उन्होंने फ्री शिक्षा दी. सरकारी अस्पताल बंद कर देने चाहिए. गरीब इलाज ही नहीं करा पायेगा. भारतवासी को अच्छी शिक्षा इलाज रोजगार का फंडामेंटल राइट होना चाहिए. अब और बर्दाश्त नहीं करेंगे भारत को नंबर 1 देश बनाकर दम लेंगे." 


बिहार में जेडीयू और बीजेपी का टूटा गठबंधन, नीतीश के घर बैठक के बाद JDU का बड़ा फैसला


Cabinet Expansion: कैबिनेट विस्तार को लेकर क्या कहता है कानून, अधिकतम कितने मंत्री ले सकते हैं शपथ? जानें