Bihar Political Crisis: बिहार की राजनीति में बड़ा भूचाल आने की आशंका है. बिहार में एक बार फिर JDU-BJP गठबंधन टूट सकता है. इस बीच सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार RJD का एक उपमुख्यमंत्री और 16 मंत्री नीतीश सरकार में शामिल होंगे. पहले संक्षिप्त शपथ ग्रहण समारोह होगा जिसमें तेजस्वी यादव शपथ लेंगे बाद में मंत्रिमंडल का विस्तार होगा जिसमें आरजेडी कोटे के बाक़ी 15 मंत्री शपथ लेंगे बहुमत साबित होने के बाद मंत्रिमंडल विस्तार होगा.


सूत्रों की मानें तो नीतीश कुमार राज्य के मुख्यमंत्री बने रहेंगे जबकि सहयोगी बीजेपी कोटे के मंत्रियों को बर्खास्त किया जा रहा है. इस वक्त नीतीश कैबिनेट में बीजेपी कोटे से 16 मंत्री हैं.


समर्थन के लिए तैयार है कांग्रेस 


कांग्रेस विधायक दल के नेता अजित शर्मा बोले ने कहा हम नीतीश का समर्थन करेंगे. उन्होंने कहा कि अभी कांग्रेस के सभी विधायक और वाम दल के सभी विधायक राबड़ी आवास जा रहे हैं. वहीं महागठबंधन की बैठक होगी. नीतीश कुमार NDA से अलग होंगे तो हम लोग उनका समर्थन करेंगे. महागठबंधन नीतीश को ही मुख्यमंत्री बनाएगा, लेकिन समर्थन हमलोग तब करेंगे जब वो NDA से अलग होंगे. 


उन्होंने कहा कि जेडीयू से हमलोगों की कोई बातचीत नहीं हुई है ना कांग्रेस ने जदयू से संपर्क किया है. नीतीश के निर्णय का हम लोग इंतजार कर रहे हैं. BJP के साथ नीतीश सरकार ठीक से नहीं चला पा रहे हैं. महंगाई, बेरोजगारी है. स्वास्थ्य व्यवस्था चरमराई हुई है. कानून व्यवस्था चरमराई हुई है. BJP नीतीश को काम नहीं करने देती है. 


 


ये भी पढ़ें:


UP Weather Update: यूपी के इन 14 जिलों में भारी बारिश और वज्रपात की चेतावनी, जानें- आपके जिले में कैसा रहेगा मौसम


Noida News: महिला के साथ बदतमीजी करने वाला बीजेपी नेता फरार, हिरासत में लिए गए चार लोग, पार्टी ने किया किनारा