ICC World Cup 2023 Final: अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्‍टेड‍ियम में भारत-ऑस्‍ट्रेल‍िया के बीच खेले जा रहे क्र‍िकेट व‍िश्‍व कप-2023 के फाइनल मुकाबले में टीम इंडिया की जीत के ल‍िए हर कोई प्रार्थना, पूजा-अर्चना और हवन कर रहा है. इस कड़ी में क‍िन्‍नर समाज भी भारत की जीत के ल‍िए पीछे नहीं है. 


क‍िन्‍नर अखाड़े की महामंडलेश्‍वर, यूपी सरकार के क‍िन्‍नर कल्‍याण बोर्ड की सदस्‍या व क‍िन्‍नर अखाड़े की प्रदेशाध्‍यक्ष कौशल्‍या नंद ग‍िरी के नेतृत्‍व में टीम इंड‍िया की जीत के ल‍िए 'अखंड ज्‍योत' जलाई गई है और व‍िशेष पूजा-अर्चना की जा रही है. टीम इंड‍िया की जीत के ल‍िए व‍िशेष पूजा अर्चना करते हुए किन्नरों ने भगवान भोलेनाथ से कामना की है क‍ि व‍िश्‍व कप-2023 भारत के नाम ही रहे. 


कौशल्‍या नंद ग‍िरी ने व‍िश्‍वास जताया क‍ि व‍िश्‍व कप- 2023 में भारत की जीत के ल‍िए अखंड ज्‍योत जलती रहेगी, जब तक भारत ट्राफी नहीं जीत लेता. सभी क‍िन्‍नर समाज त‍ब तक यह पूजा अर्चना करते रहेंगे. 


'पाकिस्तान की तरह ऑस्ट्रेलिया से भी लेंगे बदला'  


क‍िन्‍नर अखाड़े की प्रदेशाध्‍यक्ष कौशल्‍या नंद ने कहा क‍ि इंड‍िया ने ज‍िस तरह से पा‍क‍िस्‍तान को पछाड़ा था, आज उसी तरह से ऑस्‍ट्रेल‍िया से 20 साल पुराना बदला मैदान में ल‍िया जाएगा. पूजा अर्चना और हवन के जर‍िए सभी ने भारत की जीत के ल‍िए कामना की है. उन्‍होंने भारतीय ख‍िलाड़‍ियों की ह‍िम्‍मत बढ़ाने की भी कामना की है. 


स्‍टेडियम जाते वक्‍त लोगों में द‍िखा गजब का उत्‍साह


इस बीच देखा जाए तो मैच के दिन सुबह से ही नरेंद्र मोदी स्टेडियम (मोटेरा) की तरफ जाने वाली हर सड़क पर नीले रंग की जर्सी पहने लोग नजर आए जो टीम इंडिया को चीयर अप करने के लिए उत्साहित द‍िखे. एक तरफ लोग भारतीय टीम की जर्सी के कलर के कपड़े पहने हैं तो दूसरी ओर लगभग सभी लोगों के हाथों में तिरंगा भी नजर आया ज‍िससे नजारा बेहद ही अद्भुत द‍िखा. सभी भारत की जीत की उम्मीद के साथ मस्ती में आगे बढ़ते द‍िखे. 


यह भी पढ़ें: Air Show In IND vs AUS Final: वर्ल्ड कप फाइनल में भारतीय वायुसेना के विमानों से गूंजा नरेंद्र मोदी स्टेडियम, ऐसा रहा एयर शो का रोमांच