India Vs Australia: भारत की मेजबानी में हो रहा आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप का फाइनल रविवार (19 नवंबर) को खेला जाना है. एक तरफ लगातार 10 मैच जीतकर फाइनल में पहुंची भारतीय टीम होगी, तो दूसरी ओर लगातार आठ मैचों में अजेय ऑस्ट्रेलिया है. मैच दोपहर 2 बजे शुरू होने वाला है. इस बीच टीम इंडिया के खिलाड़ियों को लगातार उनके प्रशंसकों, परिजनों, पूर्व क्रिकेटरों और पत्नियों की तरफ से बधाई मिल रही है और उनकी हौसला अफजाई की जा रही है. 


इसी कड़ी में भारत के स्टार ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा की पत्नी और बीजेपी विधायक रिवाबा जडेजा ने उन्हें फाइनल मैच के लिए शुभकामनाएं दी हैं. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर रिवाबा ने लिखा, 'जैसे ही आप क्रिकेट के मैदान में कदम रखते हैं, मेरा दिल गर्व से फूल जाता है. आपके दिल की हर धड़कन अरबों दिलों के सपनों से गूंजें. बेस्ट ऑफ लक, माई लव, जय हिंद.' उन्होंने इसके साथ रविंद्र जडेजा और अपनी एक तस्वीर भी शेयर की है. 






पांच बार की चैंपियन को चित करने उतरेगी टीम इंडिया


भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच हो रहा क्रिकेट वर्ल्ड कप फाइनल मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जा रहा है. कप्तान रोहित शर्मा अपनी विरासत खड़ी करने के लिए तैयार हैं. वह अपने 10 खिलाड़ियों के साथ पांच बार के विश्व चैंपियन के ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैदान में उतरने वाले हैं. रोहित शर्मा भी 2007 में पहला टी20 वर्ल्ड कप जीतने वाली भारतीय टीम का हिस्सा रह चुके हैं. हालांकि, वह 2011 में वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम का हिस्सा नहीं थे. 


ऐसे में रोहित की निगाहें न सिर्फ एक कप्तान के तौर पर वर्ल्ड कप जीतने पर रहने वाली हैं, बल्कि वह एक खिलाड़ी के तौर पर भी इतिहास में अपना नाम दर्ज करवाना चाहते हैं. 15 सदस्यों वाली भारतीय टीम में सिर्फ दो खिलाड़ी ऐसे हैं, जो 2011 की विश्व विजेता टीम का हिस्सा थे. इसमें विराट कोहली और रविचंद्रन अश्विन का नाम शामिल हैं. टीम इंडिया को खिताब का प्रबल दावेदार माना जा रहा है. फिलहाल पूरे देश की निगाहें इस फाइनल मैच की ओर हैं. 


यह भी पढ़ें: भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच जल्द शुरू होगा घमासान, फाइनल मैच के लिए स्टेडियम पहुंची 'रोहित ब्रिगेड'