केरल: गोल्ड स्मगलिंग मामले में एनआईए ने चार और आरोपियों को गिरफ्तार किया है. एनआईए ने इस मामले में शामिल आरोपियों के ठिकानों पर छापेमारी कर अनेक डिजिटल उपकरण और दस्तावेज जप्त किए हैं. इस मामले में एनआईए ने अब तक कुल 20 आरोपियों को गिरफ्तार किया है.


एनआईए के एक आला अधिकारी ने बताया कि आज जिन चार आरोपियों को गिरफ्तार किया गया उनके नाम अबू बकर, अब्दुल हमीद, मोहम्मद अब्दुल, सलीम हैं. इन चारों पर भी केरल में हुई गोल्ड स्मगलिंग के मामले में आरोपियों के साथ षडयंत्र रचने और मामले में अहम भूमिका निभाने का आरोप है.


केरल में सोने का एक बड़ा जखीरा जो कि दुबई से आया था वो पकड़ा गया था. इस मामले में केरल सरकार के बड़े अधिकारियों समेत अनेक लोगों पर आरोप लगे थे. बाद में यह मामला जांच के लिए एनआईए को सौंप दिया गया था. इस मामले में यह भी कहा गया था कि दुबई काउंसलेट समेत अधिकारियों की भी इस मामले में भूमिका हो सकती है. दुबई काउंसलेट ने इस मामले में पूरी तरह से सहयोग करने का वादा किया था.


एनआईए ने इस मामले में दुबई में जाकर भी कुछ लोगों से गहन पूछताछ की थी. एनआईए के आला अधिकारी के मुताबिक आज चारों को गिरफ्तार किया गया उनके ठिकानों पर भी छापेमारी की गई. इस छापेमारी के दौरान अनेक अहम दस्तावेज और डिजिटल उपकरण बरामद किए गए हैं. अधिकारी ने कहा कि इस मामले में अब तक कुल 25 लोगों की पहचान की थी जिसमें से 20 आरोपियों की गिरफ्तारी हो चुकी है. मामले की जांच अभी भी जारी है.


यह भी पढ़ें.


सुशांत केस में NCB की एंट्री: कई हाई प्रोफाइल मामलों की जांच कर चुके हैं नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के चीफ राकेश अस्थाना


एक बार फिर विवादों में घिरे बीजेपी विधायक प्रणव सिंह चैंपियन, बंदूकों से लैस समर्थकों के साथ वीडियो हुआ वायरल