कोरबा: छत्तीसगढ़ कोरबा जिले में 16 वर्षीय एक लड़की के साथ बलात्कार करके उसकी और उसके परिवार के दो लोगों की पत्थर से हत्या करने के आरोप में छह लोगों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस के अनुसार आरोपियों ने लड़की, उसके पिता और उसकी चार साल की पोती की लाठियों और पत्थरों से हत्या की और उन्हें फोरेस्ट एरिया में फेंक दिया.


कोरबा पुलिस अधीक्षक अभिषेक मीणा ने कहा कि यह घटना 29 जनवरी को गढ़ूपुरा गांव के पास घटी, लेकिन इसकी जानकारी मंगलवार को सामने आई. इसमें शामिल छह आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है.


आरोपियों की पहचान जिले के सतरेंगा गांव के निवासी संतराम मझंवार ( 45) अब्दुल जब्बार ( 29) अनिल कुमार सारथी (20) परदेशी राम पनिका (35) आनंद राम पनिका (25) और उमाशंकर यादव( 21) के रूप मे हुई हैं. मीणा ने कहा कि "बारपनी गांव के निवासी (लड़की के पिता), पिछले साल जुलाई से मुख्य आरोपी मंझवार के घर पर मवेशी चराने का काम कर रहे थे."


आरोपियों ने शराब पीकर वारदात को अंजाम दिया
पुलिस अधिकारी ने कहा कि प्रारंभिक जानकारी के अनुसार आरोपी मंझवार 29 जनवरी को अपनी मोटरसाइकिल पर मवेशी चराने वाले व्यक्ति, उसकी बेटी और पोती को उनके गांव छोड़ने गया था. रास्ते में वे कोरई गांव में रुके और मंझवार अपने साथियों के साथ शराब पी. आरोपी तीनों पीड़ितों को गढ़ूपारोदा के पास जंगल से घिरी एक पहाड़ी पर गए जहां मंझवार और एक अन्य आरोपी ने कथित तौर पर किशोरी के साथ बलात्कार किया. आरोपियों ने इसके बाद तीनों को पत्थर और लाठी से मारकर जंगल में फेंक दिया.


गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज होने पर हरकत में आई पुलिस
पुलिस अधीक्षक ने कहा, "जब उस व्यक्ति के बेटे ने मंगलवार को लेमरू पुलिस स्टेशन में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई, तो पुलिस हरकत में आई और छह आरोपियों को हिरासत में लेकर पूछताछ की." आरोपियों के बयान के आधार पर पुलिस घटना स्थल पर पहुंची, जहां उन्हें घायल लड़की को जिंदा मिली और दो अन्य मृत पाए गए. उन्होंने कहा कि उसे तुरंत स्थानीय अस्पताल ले जाया गया, लेकिन चोटों के कारण रास्ते में उसकी मौत हो गई. पीड़ितों का संबंध पहाड़ी कोरवा आदिवासी समुदाय से थी. पुलिस ने आरोपियों पर कई धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है


यह भी पढ़ें-


लाल किला हिंसा: धर्मेंद्र सिंह हरमन नाम का एक और उपद्रवी अरेस्ट, अब तक 124 की हुई गिरफ्तारी


प्रियंका गांधी के काफिले में गाड़ियां आपस में टकराई, कोई घायल नहीं, रामपुर जाते वक्त हुआ हादसा