नई दिल्ली: 26 जनवरी को ट्रैक्टर रैली के दौरान लाल किले में हुई हिंसा में दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने धर्मेंद्र सिंह हरमन नाम के एक शख्स को गिरफ्तार किया है. पुलिस के मुताबिक धर्मेंद्र की गिरफ्तारी वीडियो फुटेज की जांच और उसकी लोकेशन के आधार पर की गई है. क्राइम ब्रांच की माने तो धर्मेंद्र सिंह हरमन को दिल्ली से गिरफ्तार किया गया है और वह दिल्ली का ही रहने वाला है.


कैसे गिरफ्तार हुआ धर्मेंद्र?


पुलिस के मुताबिक, धर्मेंद्र एक वीडियो फुटेज में 26 जनवरी को लाल किले के पास जो हिंसा हुई थी, उसमें उपद्रव करते हुए साफ नजर आ रहा था. पुलिस को जानकारी मिली थी कि धर्मेंद्र दिल्ली का ही रहने वाला है. इसी आधार पर पुलिस की कई टीमें छापेमारी में जुटी थी. क्राइम ब्रांच के सूत्रों की माने तो एसआईटी को धर्मेंद्र की एक वीडियो फुटेज मिली , जिसमें वह कार के ऊपर चढ़ा हुआ नजर आ रहा था. फुटेज की जांच करने के बाद और यह पता लगाने के बाद की धर्मेंद्र की 26 जनवरी की लोकेशन लाल किले के पास ही थी तो एक सूचना के आधार पर धर्मेंद्र को गिरफ्तार कर लिया गया.


हिंसा के बाद से अब तक 124 लोग गिरफ्तार


बता दें कि 26 जनवरी को हुई हिंसा के मामले में दिल्ली पुलिस अब तक 124 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है. 44 एफआईआर दर्ज कर चुकी हैं, जिसमें से 14 मामलों की जांच दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच कर रही है. वही बाकी और आरोपियों की तलाश में क्राइम ब्रांच की टीम अलग-अलग इलाकों में छापेमारी कर रही है.


पुलिस के द्वारा की गई अपील का भी असर हुआ है. दरअसल पुलिस ने आम लोगों से अपील की थी कि उपद्रवियों के फोटो और वीडियो पुलिस को भेजें अब तक पुलिस को जनता की तरफ से हजारों की संख्या में फोटो और वीडियो मिल चुके हैं. एक फोटो और वीडियो में से उपद्रवियों की पहचान करके उनकी गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं.


यह भी पढ़ें-


ट्रैक्टर रैली में जान गंवाने वाले किसान के परिजनों से मिलेंगी प्रियंका गांधी, रामपुर रवाना


चौरी चौरा कांड के सौ साल पूरे होने के मौके पर शताब्दी समारोह, प्रधानमंत्री मोदी करेंगे उदघाटन