Amravati Murder Case: अमरावती (Amravati) में केमिस्ट उमेश कोल्हे (Umesh Kohle) की 21 जून को हत्या कर दी गई थी. हत्या के सामने आने के बाद पुलिस ने सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. वहीं, इन आरोपियों में एक शख्स वो भी शामिल है जिसने जो पिछले 10 साल से अधिक समय से उमेश का खास दोस्त रहा है. वहीं, इस हत्या को इसलिए अंजाम दिया गया क्योंकि उमेश ने नुपूर शर्मा (Nupur Sharma) के समर्थन में एक पोस्ट को फॉरवर्ड कर दिया था. 


जानाकारी के मुताबिक, आज अमरावती की सिटी कोतवाली पुलिस उमेश कोल्हे हत्या मामले में चार आरोपियों को कोर्ट में पेश करेगी. इन मुदस्सिर अहमद उर्फ़ सोनू रजा वल्दे, शाहरुख़ पठान उर्फ़ बादशाह हिदायत खान, अब्दुल तौफ़ीक़ उर्फ़ नानु शेख़ तसलीम और सोएब खान उर्फ़ भूर्या शामिल हैं.


अज्ञात लोकेशन पर आरोपियों से पूछताछ कर रही NIA


वहीं, इस मामले की गंभीरता को देखते हुए केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने NIA को केस सौंप दिया और टीम अमरावती पहुंच कर एफआईआर दर्ज कर ली. ताजा जानकारी के मुताबिक, NIA सभी आरोपियों को किसी अज्ञात लोकेशन पर के गई है और पूछताछ कर रही है. बताया जा रहा है कि NIA ने इस मामले में FIR दर्ज करने के बाद पहली बार एक्टिव हुई है और सभी आरोपियों से एक-एक कर के पूछताछ कर रही है. 


वहीं, इस मामले पर दूसरी बड़ी खबर ये है कि जिस बाइक का इस्तेमाल कर आरोपी उमेश कोल्हे की हत्या करने आए थे वो बाइक पुलिस को लाल खाड़ी जंगल से मिली. आरोपियों ने इस बाइक को हत्या की अंजाम देने के बाद जंगल में छिपा दिया था. वहीं, सभी आरोपियों के मोबाइल फ़ोन को फॉरेंसिक के लिए भेजा गया है. आरोपियों ने अपने मोबाइल पूरी तरह से फॉरमेट कर दिए थे.


क्या है घटना?


पुलिस के मुताबिक, आरोपी इरफान खान ने उमेश प्रह्लादराव कोल्हे की हत्या की साजिश रची थी और अन्य लोगों को इसमें शामिल किया था. अमरावती के श्याम चौक क्षेत्र के घंटाघर के पास 21 जून की रात करीब साढ़े 10 बजे उमेश की चाकू मारकर हत्या कर दी गई थी. केंद्रीय गृह मंत्रालय के प्रवक्ता ने ट्वीट करके जानकारी दी थी कि मामले की जांच एनआईए (NIA) को सौंप दी गयी है.


यह भी पढ़ें.


Rahul Narwekar: बीजेपी के टिकट पर बने विधायक, ससुर हैं विधान परिषद के अध्यक्ष, जानिए कौन हैं महाराष्ट्र विधानसभा के नए स्पीकर


Flight Offer: Go First एयरलाइन्स अपने कस्टमर्स को दे रहा यह शानदार ऑफर! घरेलू फ्लाइट्स पर मिल रही यह खास सुविधा