Indigo Flights: शनिवार को इंडिगो के देरी से उड़े विमानों की बड़ी संख्या को देखते हुए नागरिक उड्डयन मंत्रालय की उड़ान नियंत्रक संस्था डीजीसीए ने इसे गम्भीर अव्यवस्था मानते हुए इंडिगो से जवाब मांगा है. डीजीसीए के मुताबिक़ शनिवार को इंडिगो की, आधी से भी कम, सिर्फ़ 45% उड़ाने ही अपने तय समय पर उड़ान भर सकीं. 


850 उड़ाने हुईं लेट, हुई 15 मिनट से ज़्यादा की देरी 


इंडिगो के 1600 विमान रोज़ाना उड़ान भरते हैं. शनिवार को इनमें से क़रीब 850 विमान तय समय से 15 मिनट या उससे ज़्यादा देरी से उड़ान भर सके. 


दूसरी एयरलाइंस में इंटरव्यू के कारण हुई देरी?


इंडिगो की उड़ानों में देरी की मुख्य वजह क्रू मेम्बर्स की ग़ैर हाज़िरी बताई जा रही है. माना जा रहा है कि बड़े पैमाने पर इंडिगो क्रू मेम्बर्स दूसरी विमान कम्पनियों में इंटरव्यू देने के लिए गए इसलिए समय पर अपनी सेवा पर नहीं पहुंच सके. खास तौर से, टाटा संस ग्रुप के पास जाने के बाद इन दिनों एयर इंडिया में भर्ती प्रक्रिया चल रही जिसके प्रति क्रू मेम्बर्स की दिलचस्पी है. 


इंडिगो ने कोई सार्वजनिक बयान जारी नहीं किया है 


हालांकि इंडिगो ने इस बारे में कोई भी सार्वजनिक बयान जारी नहीं किया है लेकिन समय की पाबंदी का दावा करने वाली इंडिगो एयरलाइंस ने अपनी उड़ानों में हुई देरी के कारण यात्रियों को हुई दिक्कतों के लिए इंडिगो ने खेद जताया है. 


इंडिगो डीजीसीओ को देगा जवाब 


इंडिगो ने यात्रियों की शिकायतों के जवाब में कहा कि उड़ानों में हुई देरी की कोई एक वजह नहीं है बल्कि कई वजहों के कारण शनिवार को उड़ानों में देरी हुई. हवाई जहाज़ों के आवागमन और क्लीयरेंस भी एक बड़ी वजह रही. हालांकि अब डीजीसीए की आपत्ति के बाद अब इंडिगो को इस पर अपना आधिकारिक जवाब देना होगा. 


यह भी पढ़ें


Rahul Narwekar: बीजेपी के टिकट पर बने विधायक, ससुर हैं विधान परिषद के अध्यक्ष, जानिए कौन हैं महाराष्ट्र विधानसभा के नए स्पीकर


Aarey Metro Shed: मेट्रो कार शेड विवाद में उतरे अमित ठाकरे, शिंदे सरकार से पुनर्विचार करने का किया आग्रह