Amit Shah Srinagar Address: केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने जम्मू कश्मीर दौरे के तीसरे और आखिरी दिन श्रीनगर में सोमवार को एक जनसभा को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि मुझे बहुत ताने दिए गए और कोसा गया. गृह मंत्री ने कहा कि उन्होंने अखबार में देखा कि फारूख अब्दुल्ला ने सलाह दी कि भारत सरकार को पाकिस्तान से बात करनी चाहिए. हम अगर किसी बात करेंगे तो घाटी के लोगों और युवाओं के साथ बात करेंगे.


गृह मंत्री ने कहा कि जम्मू कश्मीर में विकास के नए युग की शुरुआत होगी. घाटी का विकास और लद्दाख का विकास इस मकसद से यह कदम उठाया गया है और जो 2024 से पहले कश्मीर जो कुछ भी चाहिए वह आपकी नजर के सामने होगा. घाटी के लोगों से गृह मंत्री ने कहा कि दिल से खौफ निकाल दीजिए, कश्मीर की शांति और विकास की यात्रा को कोई खलल नहीं डाल सकता है. इसके लिए आप भारत सरकार पर और हम पर भरोसा कर सकते हैं.


उन्होंने कहा कि कश्मीर की जनता को इस देश पर उतना ही अधिकार है जितना मेरा अधिकार है. कश्मीर मोदी जी के दिल में बसता है. मैं घाटी के युवाओं के साथ दोस्ती करना चाहता हूं. कश्मीर की विकास यात्रा को खलल पहुंचाने वालों की नीयत साफ नहीं है. जम्मू कश्मीर में सबसे पहले 100 फीसदी टीकाकरण किया गया. आप में से कोई भी मुख्यमंत्री बन सकता है.


उन्होंने सवाल पूछते हुए कहा कि 70 साल तक अधिकार से आखिर क्यों वंचित रखा गया? हम चाहते है कि कश्मीर युवा पत्थर न उठाएं. कश्मीर का अपनी सीएम बने जो लंदन न जाए. कश्मीर के युवाओं को गुमराह किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि मैं यह सवाल पूछना चाहता हूं कि 70 साल तक कश्मीर के युवाओं को जिला पंचायत चुनाव लड़ने का अधिकार आपने क्यों नहीं दिया? 


ये भी पढ़ें:


Jammu Kashmir: अमित शाह ने स्थानीय नागरिक को दिया अपना नंबर, बोले- जरूरत पड़ने पर कभी भी कर सकते हैं फोन