Hoax Message Delays Flight: दिल्ली हवाई अड्डे को यात्रियों के सामान में विस्फोटक छिपाकर रखे होने का एक धमकी भरा ईमेल मिलने के बाद, कोलकाता जाने वाली स्पाइसजेट (Spicejet) की एक उड़ान मंगलवार (27 फरवरी) को पांच घंटे से अधिक विलंब हो गई. अधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी.


सूत्रों ने बताया कि मामले में पूछताछ के लिए सुरक्षा एजेंसियों ने एक महिला को हिरासत में लिया है. उसके साथ एक नवजात शिशु भी था.


उन्होंने बताया कि उड़ान एसजी-8263 सुबह पांच बजकर 40 मिनट के आसपास रवाना होने वाली थी, लेकिन सुरक्षा एजेंसियों की ओर से जांच पूरी करने और यात्रियों और चालक दल सदस्यों के ‘चेक-इन’ और ‘केबिन’ में रखे सामान की दोबारा जांच करने के बाद इसे पूर्वाह्न 11:30 बजे के बाद ही प्रस्थान करने की अनुमति दी गई.


ऐसे हरकत में आईं सुरक्षा एजेंसियां 


एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय (IGI) हवाई अड्डे पर हवाई अड्डा ड्यूटी प्रबंधक को सुबह करीब पांच बजकर 20 मिनट पर यह ईमेल प्राप्त हुआ कि उक्त उड़ान में ‘सुरक्षा संबंधी समस्या है’ और कोई व्यक्ति थैले और सामान में विस्फोटक ले जा रहा है. इसके बाद, विभिन्न सुरक्षा एजेंसियां हरकत में आ गईं.


अधिकारी ने कहा कि विमान को हवाई अड्डे पर एक अलग-थलग स्थान पर भेजा गया और सामान की पूरी जांच करने के बाद उक्त संदेश को अफवाह घोषित कर दिया गया और विमान को उड़ान भरने की अनुमति दे दी गई.


बाद में, एक महिला यात्री को टर्मिनल क्षेत्र में रोका गया और सुरक्षा एजेंसियों ने उसे (महिला को) पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया. महिला के साथ एक शिशु भी था. सूत्रों ने बताया कि संदेह है कि महिला से जुड़े किसी व्यक्ति ने ईमेल भेजा था.


यह भी पढ़ें- गर्लफ्रेंड के घरवालों ने पकड़ा, कपड़े उतारे और खंभे से बांधकर बेरहमी से पीटा, 4 के खिलाफ मामला दर्ज