Asaduddin Owaisi: गुजरात चुनाव में असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM को एक सीट भी नसीब नहीं हुई. वहीं, कांग्रेस भी अर्श से फर्श पर लुढ़क आई. बीजेपी ने 156 सीटों के साथ जीत हासिल कर ली और कांग्रेस महज 17 सीटों पर सिमट गई. आम आदमी पार्टी ने पांच सीटों पर जीत हासिल की और लगभग 13 प्रतिशत वोट शेयर के साथ तीसरे नंबर की पार्टी बनी. 


विधानसभा चुनाव के नतीजे के बाद से सियासी दलों में मंथन का दौर चल रहा है. इसी बीच AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने रविवार को ट्वीट कर एक बार फिर कांग्रेस पर निशाना साधा है, वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की इशारों इशारों में तारीफ की है. ओवैसी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि गुजरात चुनाव का डेटा ये बताता है कि हिंदू समाज के हर ज़ाति ने ना सिर्फ़ भाजपा को वोट दिया, बल्कि उनका भाजपा के लिए समर्थन 2017 के चुनाव से भी ज़्यादा मज़बूत रहा. मतलब, आज की तारीख़ में गुजरात में मोदी की A-Z टीम बहुसंख्यक समाज है. कांग्रेस और दूसरी सेकुलर पार्टियां अब क्या करेंगी?


इससे पहले एक टीवी चैनल के इंटरव्यू में असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि मुसलमान को ये ख्वाब दिखाया जाता है कि आप इन्हें हरा पाएंगे. मोरबी में 140 लोग मर गए, लेकिन बीजेपी जीत गई... बिलकिस बानो के रेपिस्ट को जिसने संस्कारी कहा वो जीत गया, ये चीज हमें समझने की जरूरत है... आज नहीं कल समझेंगे जरूर। 


AIMIM का हाल 


गुजरात में AIMIM ने 13 सीटों पर विधानसभा चुनाव लड़ा था. पार्टी एक भी सीट जीतने में कामयाब नहीं हुई. हालात ये हो गए कि AIMIM को नोटा से भी कम वोट मिले. जी हां, चुनाव आयोग के आंकड़ों के मुताबिक, गुजरात में AIMIM को 0.29 प्रतिशत वोट मिले हैं, जबकि नोटा को 1.57 प्रतिशत वोट मिला है. दूसरी ओर, कांग्रेस ने आरोप भी लगाया कि AIMIM ने चुनाव में बीजेपी को फायदा पहुंचाया है. 


ये भी पढ़ें: Gujarat Election 2022: गुजरात के जीतने वाले 182 विधायकों में 151 करोड़पति, चौंका रही एडीआर की रिपोर्ट