Bhupendra Patel Oath Ceremony: गुजरात चुनाव में मिली प्रचंड जीत के बाद भूपेंद्र पटेल एक बार फिर राज्य के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लेने के लिए तैयार हैं. सोमवार (12 दिसंबर) को गांधीनगर में मुख्यमंत्री का शपथ ग्रहण समारोह होगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) और अन्य गणमान्य लोगों की मौजूदगी में भूपेंद्र पटेल गुजरात के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. बीजेपी के सूत्रों के अनुसार, इस समारोह में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah), रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) समेत बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्री भी शामिल होंगे.


शपथ ग्रहण से पहले सुबह 10 बजे गांधीनगर के लीला होटल में बीजेपी विधायकों की बैठक भी होगी. भूपेंद्र पटेल के साथ कुछ नए मंत्रियों के भी शपथ लेने की संभावना है. गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में भूपेंद्र पटेल का ये लगातार दूसरा कार्यकाल होगा. गुजरात के राज्यपाल आचार्य देवव्रत दोपहर दो बजे गांधीनगर में नए सचिवालय के पास हेलीपैड ग्राउंड में आयोजित होने वाले समारोह में भूपेंद्र पटेल को राज्य के 18वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ दिलाएंगे. 


गुजरात में बीजेपी की रिकॉर्ड जीत


हाल में संपन्न हुए गुजरात के विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने 182 में से रिकॉर्ड 156 सीट जीती हैं. यह गुजरात के विधानसभा चुनावों में बीजेपी की लगातार सातवीं जीत है. कांग्रेस को 17 और आम आदमी पार्टी को पांच सीटों पर जीत मिली है. भूपेंद्र पटेल (60) ने शुक्रवार को अपने पूरे मंत्रिमंडल के साथ इस्तीफा दे दिया था, ताकि राज्य में नयी सरकार के गठन का रास्ता साफ हो सके. शनिवार को उन्हें बीजेपी विधायक दल का नेता चुना गया था. उन्होंने राज्यपाल से मुलाकात करके अगली सरकार बनाने का दावा पेश किया था. भूपेंद्र पटेल ने घाटलोडिया सीट पर 1.92 लाख मतों के अंतर से अपने प्रतिद्वंद्वी को मात दी है. 


मंत्रिमंडल में शामिल हो सकते हैं ये नेता


पिछले साल सितंबर में विजय रूपाणी के इस्तीफे के बाद राज्य की कमान भूपेंद्र पटेल (Bhupendra Patel) को मिली थी. इस बीच, सूत्रों ने कहा कि मंत्री पद के उम्मीदवारों को चुनने के लिए बीजेपी (BJP) में गहन विचार-विमर्श किया जा रहा है. पार्टी को जाति और क्षेत्रीय प्रतिनिधित्व को संतुलित करने की कसौटी पर चलना होगा. सूत्रों का कहना है कि विधायक कनू देसाई, राघवजी पटेल, ऋषिकेश पटेल, हर्ष सांघवी, शंकर चौधरी, पूर्णेश मोदी, मनीषा वकील और रमन पाटकर वे नेता हैं, जिनके मंत्रिमंडल में शामिल होने की संभावना है. 


ये भी पढ़ें- 


Maharashtra Politics: उद्धव ठाकरे ने पीएम मोदी के महाराष्ट्र दौरे को लेकर कसा तंज, सीमा-विवाद का भी किया जिक्र