Himachal Snowfall: अगर आप हिमाचल जाने का प्लान बना रहे हैं तो ये खबर आपके लिए बहुत जरूरी है. हिमाचल प्रदेश में बर्फबारी के कारण तीन राष्ट्रीय राजमार्गों सहित कुल 216 सड़कों को बंद कर दिया गया है. हिमाचल प्रदेश आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने बताया कि पिछले 24 घंटों के दौरान हुई बर्फबारी के कारण राज्य में कुल 325 बिजली आपूर्ति योजनाएं बाधित हुई हैं.


हिमाचल प्रदेश में पिछले 24 घंटों में कुल्लू, लाहौल एवं स्पीति, किन्नौर और शिमला जिलों के ऊंचाई वाले इलाकों में फिर से बर्फबारी हुई, जबकि राज्य के मध्य और निचले इलाकों में हल्की बारिश हुई. आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने बताया, 'इन जिलों में 3 राष्ट्रीय राजमार्गों सहित 216 सड़कें बंद हैं. बर्फबारी के कारण राज्य में कुल 325 बिजली आपूर्ति योजनाएं बाधित हुई हैं और 10 जलापूर्ति योजनाएं बाधित हुई हैं.'


कहां कितनी बर्फ गिरी?


अकेले लाहौल स्पीति जिले में ही 148 सड़कें बंद हैं. मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार कोठी में 20 सेंटीमीटर, कल्पा में 17.5 सेंटीमीटर, गोंडला में 13.5 सेंटीमीटर, केलांग, कुकुमसेरी और खदराला में पांच-पांच सेंटीमीटर, मनाली में दो सेंटीमीटर बर्फबारी हुई. साथ ही, राज्य की राजधानी शिमला के उपनगर कुफरी में भी हिमपात हुआ.


हिमाचल में तापमान कैसा है?


हिमाचल प्रदेश के आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के अनुसार, ताजा पश्चिमी विक्षोभ के बाद क्षेत्र में तापमान में मामूली वृद्धि हुई है. लाहौल-स्पीति जिले के केलांग में सबसे कम -4.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, लाहौल-स्पीति के कुकुमसेरी में -2.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.


मनाली में 2.4 डिग्री सेल्सियस


किन्नौर के कल्पा में माइनस -1.2 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. नारकंडा में 1.3 डिग्री सेल्सियस, कुफरी में 2.2 डिग्री सेल्सियस, मनाली में 2.4 डिग्री सेल्सियस और डलहौजी में 4.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. शिमला में तापमान 4.8 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया.


ये भी पढ़ें- Supreme Court: 'जांच एजेंसियां छोटे-मोटे पैडलर्स को पकड़ती हैं बड़ी मछलियों को नहीं', इंटरनेशनल ड्रग्स सिंडिकेट पर SC की टिप्पणी