Himachal Pradesh Opinion Poll 2022: चुनाव आयोग ने हिमाचल प्रदेश चुनाव के लिए शुक्रवार (14 अक्टूबर) को तारीखों की घोषणा की है. राज्य में 12 नवंबर को वोटिंग होगी और 8 दिसंबर को रिजल्ट आएगा. हिमाचल प्रदेश चुनाव को लेकर सी-वोटर ने एबीपी न्यूज के लिए ओपिनियन पोल किया है. आज के इस सर्वे में मार्जिन ऑफ एरर प्लन माइनस 3 से प्लस माइनस 5 फीसदी है. 1 से 14 अक्टूबर के बीच हुए इस ओपिनियन पोल में 6,245 लोगों की राय ली गई है. 


इस सर्वे में सवाल किया गया कि हिमाचल में किसको कितनी सीट मिल सकती हैं? इस सवाल के जवाब में चौंकाने वाले नतीजे सामने आए हैं. सर्वे के अनुसार राज्य में बीजेपी को 38-46 सीटें मिलने का अनुमान है. कांग्रेस को 20-28 सीटें और आम आदमी पार्टी को 0-1 सीट मिलने का अनुमान है. वहीं अन्य को 0-3 सीट मिल रही हैं. 






हिमाचल में किसको कितनी सीट? 
स्रोत- सी वोटर


बीजेपी-             38-46
कांग्रेस-             20-28
आप-                0-1
अन्य -              0-3


नोट- abp न्यूज़ के लिए ये ओपिनियन पोल सी-वोटर ने किया है. आज के इस ओपिनियन पोल में सभी जातियों के लोगों से उनकी राय जानी गई है. इस सर्वे में मार्जिन ऑफ एरर प्लस माइनस 3 से प्लस माइनस 5 फीसदी है. सर्वे के नतीजे पूरी तरह से लोगों से की गई बातचीत और उनके द्वारा व्यक्त की गई राय पर आधारित हैं. इसके लिए abp न्यूज़ ज़िम्मेदार नहीं है. 


ये भी पढ़ें- 


ABP C-Voter Survey: बेरोजगारी, भ्रष्टाचार और बिजली-पानी...क्या है हिमाचल चुनाव में बड़ा मुद्दा? ओपिनियन पोल में मिला हैरान करने वाला जवाब