Himachal Pradesh Heavy Rain:  हिमाचल प्रदेश में शुक्रवार से हो रही भारी बारिश के कारण रेल पुल में ढह रहे, घरों में पानी घुसना और लोगों की जान जा रही है. साथ ही आर्थिक नुकसान भी हो रहा रहा है. इसको देखते हुए हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने बाढ़ से जिन लोगों की मौत हुई उनके परिवार को मुआवजा देने का एलान किया है. मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर (Jairam Thakur) ने न्यूज एजेंसी एनएआई (ANI) से बात करते हुए कहा, ' कल से हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश के कारण बहुत जान-माल का नुकसान हुआ है. अब तक 15 लोगों की मृत्यु हुई है. 8 लोग लापता हैं. मृतकों के परिवार को सरकार की तरफ से मुआवजा दिया जाएगा और उनकी पूरी मदद की जाएगी.' 


साथ ही भारी बारिश से हो रहे यातायात प्रभावित हुआ है. इसको लेकर भी सीएम जयराम ठाकुर ने जिला प्रशासन को निर्देश दिया कि वो जल्द ही रोड सहीं करे ताकि लोगों को दिक्कत न हो.






कितना नुकसान हुआ? 
आज यानी शनिवार सुबह को कांगड़ा जिले में स्थित चक्की नदी पर बना पुल ढह गया. पुल ढहने से आवाजाही बंद हो गई है. भारतीय मौसम विभाग ने इसी बीच कहा कि आज कांगड़ा, चंबा, बिलासपुर, सिरमौर और मंडी जिले में भारी बारिश हो सकती है. मंडी में बारिश को देखते हुए 20 अगस्त तक सरकारी और प्राइवेट स्कूल बंद रहेंगे. शुक्रवार को ही यहां बादल फटा था. हिमाचल सरकार की तरफ से लोगों को नदी के पास ना जाने की हिदायत दी गई है. वहीं राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण विभाग ने भूस्खलन की चेतावनी दी है. 


यह भी पढ़ें-


Watch: हिमाचल प्रदेश में चक्की नदी पर बना 800 मीटर लंबा रेलवे पुल बहा, देखें दिल दहला देने वाला वीडियो


Himachal Rain: हिमाचल में भारी बारिश से भाखड़ा और पोंग बांध का जलस्तर बढ़ा, पिछले साल के मुकाबले इस बार ज्यादा पानी