Himachal Pradesh Election 2022: चुनाव आयोग (Election Commission) ने आज (14 अक्टूबर) हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में होने वाले चुनावों की घोषणा कर दी. मुख्य चुनाव आयुक्त (Chief Election Commissioner) ने कहा कि प्रदेश की 68 सीटों पर 12 नवंबर को वोटिंग होगी तो वहीं 8 दिसंबर को रिजल्ट जारी किया जाएगा. इस पर प्रदेश के सीएम जयराम ठाकुर (Jairam Thakur) ने एबीपी न्यूज से विशेष बातचीत में कहा कि बीजेपी प्रदेश की सत्ता में वापसी करेगी.


सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में होने वाले चुनावों को लेकर वह और पूरी पार्टी तैयार है. उन्होंने कहा कि आगामी चुनावों में बीजेपी प्रदेश की जनता के साथ मिलकर चुनाव लड़ेगी और जाहिर तौर पर जीत हासिल करेगी.


'देश में खत्म हो चुकी है कांग्रेस'
आगामी विधानसभा चुनाव में हिमाचल प्रदेश के पूर्व सीएम बीरभद्र सिंह से मुकाबले को लेकर जयराम ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस पूरे देश में खत्म हो चुकी है. उनका यही हाल प्रदेश में भी है. बीरभद्र सिंह कांग्रेस के नेता थे लेकिन इस समय उनकी पूरी पार्टी ही बिखरी हुई है. उन्होंने कहा कि हम मोदी जी के नेतृत्व में एक संगठित संगठन के तौर पर चुनाव लड़ेंगे और जीतेंगे. 


वहीं आम आदमी पार्टी के चुनाव लड़ने को लेकर जयराम ठाकुर ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में किसी भी तीसरे दल को लेकर स्वीकार्यता नहीं है. आम आदमी पार्टी के पास प्रदेश में कोई नेतृत्व नहीं है. वो कांग्रेस और बीजेपी के नाराज लोगों को ही अपनी पार्टी ज्वाईन करा कर चुनाव लड़ाने की कोशिश करेंगे. सीएम ने आगे कहा कि उनके इस तरह से चुनाव लड़ने पर प्रदेश में होने वाले चुनावों में कोई खास फर्क नहीं पडेगा. 


चुनाव घोषणापत्र पर साधी चुप्पी
जयराम ठाकुर ने कहा कि हमें प्रदेश में कोविड की वजह से काम करने का मौका नहीं मिला है. हमारे दो साल खराब गये हैं लेकिन फिर भी हम अच्छी स्थिति में है. उन्होंने कहा कि प्रदेश के लोग बीजेपी पर भरोसा करते हैं और हम भी चुनावों को लेकर पूरी तरह से तैयार है.


उन्होंने कहा कि हम चुनाव (Election) लड़ेंगे और पिछली से भी ज्यादा सीटें जीतेंगे. हालांकि उन्होंने चुनावों में बीजेपी (BJP) के घोषणापत्र (Manifesto) पर कोई भी बयान नहीं दिया और पूछे गये सवाल को टाल दिया.


ABP C-Voter Survey: बेरोजगारी, भ्रष्टाचार और बिजली-पानी...क्या है हिमाचल चुनाव में बड़ा मुद्दा? ओपिनियन पोल में मिला हैरान करने वाला जवाब