Hemant Soren Arrested: हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी को लेकर तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन और उनके बेटे उदयनिधि स्टालिन ने बीजेपी पर निशाना साधा. दोनों नेताओं ने कहा कि केंद्र की बीजेपी सरकार विपक्षी नेताओं की आवाज को दबाने की कोशिश कर रही है. 


एमके स्टालिन ने सोशल मीडिया मंच एक्स पर लिखा, ‘‘हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी केंद्र की बीजेपी सरकार के राजनीतिक प्रतिशोध का एक स्पष्ट प्रदर्शन है. किसी आदिवासी नेता को परेशान करने के लिए जांच एजेंसियों का इस्तेमाल करना निम्न स्तर का कृत्य है. इस कृत्य से हताशा और सत्ता के दुरुपयोग का पता चलता है. बीजेपी की गंदी रणनीति विपक्ष की आवाज को चुप नहीं करा पाएगी.’’


उन्होंने कहा, ‘‘बीजेपी की प्रतिशोध वाली राजनीति के बावजूद, हेमंत सोरेन झुकने से इनकार करते हुए मजबूती के साथ खड़े हैं. विपरीत परिस्थितियों में उनका जज्बा सराहनीय है. बीजेपी की डराने-धमकाने वाली रणनीति के खिलाफ लड़ने का उनका दृढ़ संकल्प एक प्रेरणास्रोत है. ’’


उदयनिधि स्टालिन ने क्या कहा?
डीएमके नेता और तमिलनाडु सरकार में मंत्री उदयनिधि स्टालिन ने कहा कि 'इंडिया' गठबंधन के महत्वपूर्ण सहयोगी झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) के नेता हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी की मैं कड़ी निंदा करता हूं. उन्होंने आगे कहा कि लोकसभा चुनाव पास आने के साथ ही फासवादी लोग विपक्षी नेताओं की गतिविधियों पर रोक लगाने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है. 


उदयनिधि स्टालिन ने कहा कि इस देश के नागरिक इन दमनकारी कार्रवाइयों को देख रहे हैं. 2024 के लोकसभा चुनाव में जनता निर्णायक कार्रवाई करेगी और फासीवादी लोगों को बाहर कर देगी. 






बता दें कि कोर्ट ने ईडी की ओर से गिरफ्तार किए गए हेमंत सोरेन को गुरुवार (1 फरवरी) को एक दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया. 


ये भी पढ़ें- 'तमिलनाडु में कभी लागू नहीं होने देंगे CAA, मुस्लिमों और तमिल शरणार्थियों से...' :सीएम एमके स्टालिन